लखनऊ से 2 दिन रद्द हुई रोडवेज बसों के टिकट का पैसा मिलेगा !

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की 11 और 12 जुलाई को रद्द हुई बसों के टिकटों का पैसा एक सप्ताह में यात्रियों के खाते में पहुंचेगा...

लखनऊ से 2 दिन रद्द हुई रोडवेज बसों के टिकट का पैसा मिलेगा !
Uttar Pradesh State Road Transport Corporation

लखनऊ

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक डीके गर्ग ने सोमवार के बताया कि लखनऊ से दिल्ली, आगरा, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बलिया, सहारनपुर सहित कई स्थानों के लिए यात्रियों ने एडवांस में बसों का टिकट ऑनलाइन बुक कराया था। जल्द ही उनके टिकटों को रद्द करके एक सप्ताह में पैसा खाते में भेज दिया जाएगा। इसके लिए एक पत्र परिवहन निगम मुख्यालय भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि लखनऊ में करीब 300 यात्रियों के टिकटों का पैसा वापस किया जाना है। यह पैसा 11 और 12 जुलाई को सम्पूर्ण बंदी के दौरान रद्द की गई रोडवेज बसों के टिकटों का है। इन दोनों दिनों में यात्रियों के लिए सभी प्रकार की बसों का संचालन बंद था।

यह भी पढ़ें : CBSE 12th Results 2020 : सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट जारी

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि 11 और 12 जुलाई को बंदी के दौरान रोडवेज बसों की ऑनलाइन बुकिंग बंद थी। लेकिन सोमवार से बुकिंग खोल दी गई है। यात्री लखनऊ से चलने वाली एसी बसों में अब सीटें ऑनलाइन बुक करा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में सुबह 6 बजे से रोडवेज बसों का संचालन शुरु कर दिया गया है। बसों में सीटिंग क्षमता के अनुसार सवारियों को बैठाने का निर्देश दिया गया है। किसी भी यात्री को खड़ा होकर यात्रा की अनुमति नहीं है। इसके अलावा सभी बसों को समय-समय पर सेनीटाइज करने का निर्देश दिया गा है। ताकि कोरोना वायरस की कड़ी को तोड़ा जा सके।

यह भी पढ़ें : एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया को भारी पड़ा तेज स्पीड नेट देने का वादा, ट्राई ने ऐसे दिया झटका

(हिंदुस्थान समाचार)