बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे निर्माण के कार्य मे तेजी लाएं : डीएम

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे निर्माण के कार्य मे तेजी लाएं : डीएम

आशीष उपाध्याय @ चित्रकूट

जिलाधिकारी  शेषमणि पांडे की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हवाई पट्टी के विस्तारीकरण एवं बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण से संबंधित समीक्षा बैठक संपन्न हुई।
जिलाधिकारी ने हवाई पट्टी के अधिकारियों तथा राइट्स संस्था के लोगों को निर्देश दिए कि हवाई पट्टी के कार्यों पर तेजी लाएं जो वन विभाग की समस्या है उसका निस्तारण प्रभागीय वन अधिकारी से कराएं बाउंड्री वाल का निर्माण में जो वन विभाग ने पेड़ों की कटान नहीं की है वह तत्काल करा दें जो भी समस्या है उसको प्रभागीय वन अधिकारी के साथ बैठकर निस्तारण कराएं।

जिलाधिकारी ने परियोजना प्रबंधक जल निगम को निर्देश दिए कि हवाई पट्टी पर जो पेयजल की समस्या है उसका तत्काल निस्तारण करा कर अवगत कराएं। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो हवाई पट्टी के विस्तारीकरण का कार्य करबी ददरी रोड के आगे तक जा रहा है तो उसके आगे रोड बनाने के लिए वन विभाग से एनओसी स्वीकृत कराएं अपर जिलाधिकारी से कहा कि लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, एयरपोर्ट तथा राइट संस्था की एक टीम बनाएं और यह टीम मौके का निरीक्षण करके एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की समीक्षा पर यूपीडा के अधिकारियों तथा कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए की कार्य में तेजी लाएं तथा जिन बिंदुओं पर समस्या है तो उपजिलाधिकारी व तहसीलदार कर्वी से मिलकर तत्काल निस्तारण कराएं।

अधिशासी अभियंता विद्युत से कहा कि जो विद्युत पोल पड़ रहे हैं उनको तत्काल सिफ्रट करा दें तथा वन निगम के अधिकारी जिन पेड़ों के कटान करानी है उनको तत्काल करा लें। उन्होंने यूपीडा के अधिकारियों व कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि मेरे पूर्व बैठक में कहने के बावजूद भी अभी तक मिट्टी खुदाई का कोई माइनिंग प्लान नहीं किया गया है तत्काल शामिल कर दे नहीं तो मैं आप लोगों के खिलाफ कार्यवाही करूंगा तथा जो कार्य करा रहे हैं उसकी प्रगति की रिपोर्ट दें, उन्होंने अपर जिलाधिकारी व उपजिलाधिकारी कर्वी से कहा कि कार्यो का स्थलीय निरीक्षण भी आप लोग करें। जिलाधिकारी ने कहा कि यह शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो लगातार समीक्षा की जा रही है इन कार्यों पर तेजी लाएं तथा गुणवत्ता का विशेष ध्यान दें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी  जी पी सिंह, प्रभागीय वन अधिकारी  कैलाश प्रकाश, उपजिलाधिकारी कर्वी  अश्वनी कुमार पांडे, तहसीलदार कर भी  दिलीप कुमार, अधिशासी अभियंता विद्युत हाकिम सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के लोग मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0