हवाई पट्टी, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे निर्माण में लाएं तेजी, डीएम ने बैठक कर कार्यदाई संस्थाओं को दिए निर्देश

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय की अध्यक्षता में विकास कार्यों, आईजीआरएस एवं कोविड 19 रोकथाम को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक संपन्न हुई।

हवाई पट्टी, बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे निर्माण में लाएं तेजी, डीएम ने बैठक कर कार्यदाई संस्थाओं को दिए निर्देश
Dm Chitrakoot Instructions To Accelerate Construction Airways & Bundelkhand Express Way

चित्रकूट, राजकुमार याज्ञिक

मंगलवार को संपन्न हुई बैठक में डीएम ने हवाईपट्टी के निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए एअरपोर्ट एवं कार्यदाई संस्था के अधिकारियों को तेजी लाते हुए गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। कहा कि रनवे के अंदर वाहनों को न चलाने दें।

वैकल्पिक संपर्क मार्ग पर प्रभागीय वनाधिकारी, उप जिलाधिकारी कर्वी व मानिकपुर से कहा कि निरीक्षण कर व्यवस्था कराएं।

बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्यों की समीक्षा पर कार्यदाई संस्था से कहा कि कार्य तेजी से कराएं। आईजीआरएस के संदर्भ में एसडीएम ने कहा कि तहसील में कोई भी संदर्भ लंबित नहीं रहना चाहिए। जिला पंचायत राज अधिकारी से कहा कि पंचायती विभाग के संदर्भ डिफाल्टर न हो।

सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित मामलों का निस्तारण समयसीमा पर करें। बीडीओ से कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर जिन विभागों के कार्यों का सत्यापन रिपोर्ट देना है उसे तत्काल दें। अधिकारियों से कहा कि पांच जुलाई को होने वाले वृहद वृक्षारोपण के लिए समय से पौधों का उठान करें। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिन गांवों में सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए भूमि का चयन नहीं हुआ उसे तत्काल चिन्हित कराया जाए। इस मौके पर संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।