भदई अमावस्या कल : क्या आस्था का सैलाब रोक पायेगी पुलिस?

चित्रकूट में बुधवार को भदेही अमावस्या को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर श्रद्धालुओं के रेला को रोकने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है। उसके बाद भी पैदल चल कर आ रहे श्रद्धालुओं का रेला कामतानाथ के दर्शन के लिए आगे बढ़ रहा है...

भदई अमावस्या कल : क्या आस्था का सैलाब रोक पायेगी पुलिस?
भदई अमावस्या आज : आस्था का सैलाब रोक पायेगी पुलिस

प्रशासन ने श्रद्धालुओं को रोकने के लिए जगह जगह बेरीकेडिंग करके पुलिस को तैनात किया है जो आने जाने वाले वाहनों व श्रद्धालुओं को रोक रहे हैं, वही रामघाट में श्रद्धालुओं के मंदाकिनी नदी में स्नान पर भी 2 दिन पहले रोक लगा दी गई है। उसके बाद भी कामतानाथ के दर्शन कर परिक्रमा करने की आस्था के चलते श्रद्धालु पैदल ही चित्रकूट पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें : पिछले 24 घंटे में किए गए रिकॉर्ड 8.97 लाख कोरोना टेस्ट

श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी शेषमणि पांडे और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल पहले ही कड़े निर्देश दे चुके हैं।जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने तीर्थ यात्रियों से अपील की है कि कोरोना महामारी को देखते हुए भगवान श्री कामदनाथ के दर्शन व पूजा अर्चन अपने-अपने घरों से करें, चित्रकूट में तीर्थ यात्रा के लिए आने की जरूरत नहीं है, इस बीमारी का बचाव सावधानी ही है।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर में डेंगू बुखार से निपटने को स्वास्थ्य विभाग में मची जद्दोजहद

जिलाधिकारी ने मेला व्यवस्था में लगे सभी जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए कि अपने-अपने ड्यूटी स्थल पर तैनात रहकर पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए मेला की व्यवस्था को बनाए रखें। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी को निर्देश दिए कि राम घाट पर खोया पाया केंद्र के पास सामुदायिक शौचालय के निर्माण का प्रस्ताव तैयार कराकर निर्माण कराया जाए निर्मोही अखाड़े के पास जो अतिक्रमण है उसको तत्काल हटाकर चौराहा बनाया जाए।

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का प्रतिशत बढ़कर हुआ 72.51

उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी को यह भी निर्देश दिए कि साफ सफाई व्यवस्था पूरे मेला क्षेत्र पर बनी रहे कहीं पर समस्या नहीं होनी चाहिए इसके अलावा विद्युत, पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित रहे इसका भी संबंधित अधिकारी ध्यान दें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0