कर्तव्य के लिए बोतल की सौगात

कर्तव्य के लिए बोतल की सौगात
पुलिसकर्मी को वाटर बोतल भेंट करते व्यापारी

@सौरभ द्विवेदी

शहर के व्यापारी दीपक अग्रवाल ने भारी तपन के बीच पुलिस को ठंडे पानी की सौगात पेश की। उन्होंने महसूस किया कि कोरोना हाटस्पाट पर कार्यरत पुलिसकर्मी सिर्फ कोरोना से नहीं लड़ रहे बल्कि तापमान से भी लड़ रहे हैं। कोरोना से बचाने के लिए कर्तव्य पथ पर डटे पुलिस कर्मियों को बाॅटल भेट करने के पीछे उनका बड़ा उद्देश्य रहा। 

इस संबंध मे उन्होंने अपर एसपी से बात की और ठंडे पानी के लिए बोतल भेंट करने को कहा। अपर पुलिस अधीक्षक को उनकी पहल बहुत अच्छी लगी। उन्होंने दीपक अग्रवाल को बाॅटल भेट करने के लिए मानसिक सहायता प्रदान की। 

इस तरह मान्या कलेक्शन की ओर से ट्रैफिक चौराहा कर्वी मे ड्यूटी कर रहे कर्मियों को बाॅटल भेट की गई। उनका मानना है कि इससे पुलिस कर्मी ठंडा पानी पी सकेंगे। जब वे जनता की जान बचाने के लिए डटे हैं तो हमारा भी सामाजिक कर्तव्य बनता है। 

उन्होंने अपना मानवीय कर्तव्य निभाते हुए पुलिस को ठंडे पानी की सौगात पेश की। इस दौरान सिपाहियों को बाॅटल उपहार मे दी गईं एवं उप जिलाधिकारी को भी भेंट प्रदान की गई। कहा जा सकता है कि समाज और प्रशासन साथ मिलकर कोरोना संक्रमण से मिलकर लड़ने को तैयार है। 

ऐसे व्यवसायी की पहल से समाज को मदद का दर्शन प्राप्त होता है। कोरोना काल मे मानवता काल भी समझ आ रहा है। संभवतः इसके बाद बहुत कुछ बदल जाने वाला है। देखते हैं कि कोरोना से जंग जीतने के बाद कार्य व्यवहार में ऐसा ही सहयोग कब तक और कितना बना रहता है , सच है कि ऐसी पहल और तस्वीरें मन को सुकून प्रदान करती हैं। दीपक अग्रवाल एंड फ्रेंड्स की यह पहल भी दिल छू लेने वाली है।