बांदा जनपद में शुरू हुआ संचारी रोग नियंत्रण अभियान 

जनपद में जिलाधिकारी बांदा अमित सिंह बंसल के की देखरेख में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ किया गया। साथ ही जिलाधिकारी में बैठक कर पॉलिथीन के खिलाफ अभियान चलाने, वृक्षारोपण अभियान की समीक्षा व गरीब कल्याण योजना के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

बांदा जनपद में शुरू हुआ संचारी रोग नियंत्रण अभियान 
Communicable disease control campaign Started in banda

संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत मुख्य चिकित्सा अधीक्षक व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय में सदर विधायक के प्रतिनिधि रजत सेठ, तहसील नरैनी चिकित्सालय में विधायक नरैनी राजकरण कबीर, तथा तिंदवारी चिकित्सालय में मंडल अध्यक्ष भाजपा द्वारा तथा बबेरू में चिकित्सकों द्वारा संचारी रोग अभियान का शुभारंभ किया गया।

पॉलिथीन पर प्रतिबंध

जिलाधिकारी ने एक बैठक करके संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि पूर्व गठित समिति के साथ 1 जुलाई से पॉलिथीन के विक्रय प्रयोग एवं निर्माण के खिलाफ अभियान चलाया जाए और दोषियों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाए।

31 तक लागू रहेगा रात कालीन लॉकडाउन

जिलाधिकारी ने बताया कि 31 जुलाई तक रात्रिकालीन लॉकडाउन रात 10 बजे से प्रातः 5  बजे तक प्रभावी रहेगा, साथ ही कोविड-19 के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के बाहर नहीं निकलेगा।

गरीब कल्याण योजना

इस योजना के संबंध में विकास विभाग/ प्रशासनिक विभाग से संबंधित अधिकारियों की बैठक में जिलाधिकारी ने उपायुक्त एनआरएलएम को दायित्व सौंपते हुए कहा कि इस योजना से जुड़े सभी विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय करके शासन की गाइडलाइन के अनुसार प्रत्येक बिंदु की कार्य योजना प्रत्येक दशा में पूर्ण कराई जाए।

नरैनी रोड में सफाई के निर्देश

बैठक  मे जिला अधिकारी अमित सिंह बंसल  ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि बांदा नरैनी रोड में मुख्य मार्ग पर बहुत गंदगी है। जेसीबी के माध्यम से उपरोक्त सड़क पर तत्काल सफाई कराई जाए।

वृक्षारोपण अभियान की समीक्षा

जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ 5 जुलाई को होने वाले वृक्षारोपण महा अभियान को सफल बनाने की तैयारी के संबंध में समीक्षा की। इस मौके पर वनाअधिकारी ने बताया कि 50% उठान हो चुका है।

ट्रामा सेंटर में कोरोना टेस्टिंग शुरू

बैठक में जिला अधिकारी ने बताया कि जिला चिकित्सालय बांदा में ट्रामा सेंटर के प्रथम तल पर कोरोना टेस्टिंग प्रारंभ कर दी गई है।इसका रास्ता मुख्य मार्ग से है।कोई भी व्यक्ति कोरोना का टेस्ट कराना चाहता है तो वह प्रातः 9 से 12 बजे तक जिला चिकित्सालय में संपर्क कर सकता है।किसी प्रकार की टेस्टिंग मे समस्या आने पर  जिला कंट्रोल रूम के नंबर 05192 -224460 पर अवगत कराएं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0