मास्क न पहननें वालों की गोपनीय जांच कराई जाए : आयुक्त

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने हर व्यक्ति को मास्क अनिवार्य कर दिया है। इसके लिए अभियान चलाया जा रहा है। आज चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त गौरव दयाल ने जिला अस्पताल पहुंचकर सीएमएस को निर्देश दिए हैं कि मास्क न लगाने वालों की गोपनीय जांच कराई जाए और फिर उन्हें दंडित किया जाए...

मास्क न पहननें वालों की गोपनीय जांच कराई जाए : आयुक्त
Commissioner Gaurav Dayal arrived at the district hospital

आयुक्त गौरव दयाल ने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान इमरजेन्सी लेबर रूम सहित आदि वार्डों की हकीकत देखी और साफ-सफाई के निर्देश दिये। जहां-जहां पर मरीजों की लाइने लगती है वहां पर सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कराने तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मास्क अवश्य पहने और सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें क्योंकि कोरोना वायरस से बचाव हेतु मास्क बहुत ही आवश्यक है।

यह भी पढ़ें : बांदा में कोरोना से हुई पहली मौत

आयुक्त श्री दयाल ने सी.एम.एस. को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला अस्पताल में गुप्त तरीके से वीडियोग्राफी करायी जाए और नजर रखी जाए ताकि जो मरीज व तीमारदार मास्क न लागयें हों उनसे जुर्माने की राशि वसूल की जाए और निरीक्षण के दौरान जो मौके पर मास्क नही लगाये थे उनसे जुर्माना वसूलने के निर्देश दिये हैं।

मण्डलायुक्त  ने नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि जिला अस्पताल का समय-समय पर निरीक्षण करते रहें और आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहें जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें : चित्रकूट के सीएमओ ने स्वीपर को बना दिया डाॅक्टर!

मण्डलायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकने में अपना सक्रिय सहयोग करें तथा मास्क अवश्यक लगाये और सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करें , जिससे इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचा जा सके और अपने को बचाया जा सके।