कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पांच लाख के इनामी विकास की गिरफ्तारी को लेकर किया कटाक्ष

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की शहादत का आरोपित पांच लाख के इनामी विकास दुबे की गुरुवार को गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में इस मामले को लेकर सियासत तेज हो गई है। विपक्षी दल विकास के पकड़े जाने के तरीके पर सवाल उठाते हुए सरकार को घेरने में जुट गए हैं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने पांच लाख के इनामी विकास की गिरफ्तारी को लेकर किया कटाक्ष

लखनऊ (हि.स.) 
 
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उज्जैन पुलिस को बधाई देने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार हो और बेशर्मी न हो ये कैसे संभव हो सकता है। अपराधी मप्र में घुसता है,फोटो शूट कराता है तब मप्र पुलिस कहां रहती है? अपराधी गार्ड से अपनी पहचान बताता है और तब पुलिस आती है। 
 
उन्होंने कहा​ कि अपराधी की उप्र से मप्र की यात्रा से प्रतीत होता है कि भाजपा सरकारों में उसकी भारी पैठ है। अजय लल्लू ने विकास दुबे की मन्दिर परिसर की तस्वीर भी अपलोड की है।
वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर योगी सरकार से सवाल किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि खबर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है। अगर ये सच है तो सरकार साफ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ्तारी । इसके साथ ही उसके मोबाइल की सीडीआर सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके।
 
इससे पहले आज कानपुर अपराधी विकास दुबे आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ गया है। उसे मध्य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फोन पर जानकारी दी। मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप देगी। विकास को उज्जैन कोर्ट में पेश किया जाएगा। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार के मुताबिक अपराधी विकास को रिमांड पर लेने के लिए उप्र एसटीएफ उज्जैन रवाना हो गई है।