चित्रकूट धाम मंडल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, अब तक 3404 संक्रमित

चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है...

चित्रकूट धाम मंडल में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का ग्राफ, अब तक 3404 संक्रमित
Corona Update, Chitrakoot Dham Mandal

चित्रकूट धाम मंडल के चारों जनपदों में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है, प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है जिससे अब तक मंडल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3404 हो गई है और प्रतिदिन संख्या में इजाफा हो रहा हैं।

यह भी पढ़ें - अखिलेश ने की आज रात 9 बजे नौ मिनट के लिए बिजली बंद करने की अपील

चित्रकूट मंडल के मुख्यालय बांदा में सबसे पहले मार्च में कोरोना संक्रमित मरीज की इन्टी हुई थी। उस समय तक मंडल के किसी अन्य जनपद में कोरोना संक्रमित मरीज नहीं पाए गए थे। जब प्रवासी मजदूरों को गैर प्रांतों से लाने का सिलसिला शुरू हुआ तो कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा शुरू हो गया। चित्रकूट मंडल में अब तक जहां 3404 मरीज संक्रमित हुए हैं, वहीं चारों जिलों में 43 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें : बांदा के गांधी जमुना प्रसाद बोस का निधन

वैसे तो सर्वाधिक मौतें जनपद हमीरपुर में हुई है, यहां अब तक कोरोना  संक्रमण के शिकार हुए 15 लोग दम तोड़ चुके हैं। जनपद बांदा मौत के मामले में  दूसरे स्थान पर है,  जहां अब तक 13 मौतें हुई हैं, इनमें पूर्व मंत्री जमुना प्रसाद बोस और वरिष्ठ पत्रकार अंजनी निगम को भी बांदा ने खोया है। बांदा में अब तक 1,235 लोग संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से 713 ठीक हो चुके हैं और 510 अभी भी एक्टिव बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें : बांदा शहर के रिहायशी इलाके में कोरोना का कहर, 63 संक्रमित

जनपद चित्रकूट में 839 व्यक्ति अब तक संक्रमित हुए हैं, 633 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं 208 अभी भी एक्टिव हैं जिन्हें होम क्वारांटीन  किया गया है और गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। यहां कोरोना से संक्रमित 11 मरीजों की मौत हो चुकी।

यह भी पढ़ें : रविवार की बंदी भी खत्म, कंटेनमेंट जोन छोड़कर होटल रेस्टोरेंट भी खुलेंगें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0