शहर में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, सरदारपुरा मोहल्ला सील

अनलाॅक 2.0 में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है। बुधवार की रात ललितपुर जिले के सरदारपुरा मोहल्लें में एक नया कोरोना का मरीज़ मिलने से हडकम्प मच गया। मामला सामने आने के बाद मोहल्ले को सील करके सैनिटाईज किया जा रहा है।

शहर में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, सरदारपुरा मोहल्ला सील
Corona Positive Lalitpur

(हि.स)। शहर के मोहल्ला सरदारपुरा में बुधवार की रात कोराेना संक्रमण का एक नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार सुबह मोहल्ले को सैनिटाइज किया जा रहा है। वहीं पॉजिटिव मरीज के परिजनों व संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा रहें हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या तीन हो गई हैं। अब जनपद में मरीजों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। तीन मरीजों कि मौत हो चुकी है। तीन मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं और दो मरीजों का झांसी में इलाज चल रहा हैं। बढ़ती संख्या जिला प्रशासन के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रताप सिंह ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के सरदारपुरा निवासी 48 वर्षीय युवक को बुखार आने पर 1 जुलाई को जिला चिकित्सालय ललितपुर में ट्रू नेट मशीन की जांच में "माइल्डली डिटेक्टेड" पाया गया। पुनः कॉन्फरमेट्री किट से जांच के उपरांत कोरोना पॉजिटिव घोषित किया गया।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में कोरोना की प्रतिदिन जांच की संख्या पहली बार 26 हजार के पार

इस पर उक्त मरीज को उपचार के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है। साथ ही उसके परिवार वालों को क्वारंटाइन किया गया है। फिलहाल शहर कोतवाली क्षेत्र के सरदारपुरा का एरिया गुरुवार की सुबह पूरी तरह से सील कर दिया गया है। यहां बैरिकेडिंग लगाए गए हैं और रास्तों को बंद किया गया है। पूरे एरिया को सैनिटाइज कराया जा रहा है।