लखनऊ मेट्रो में गो स्मार्ट कार्ड धारक अपने परिचितों के लिए खरीद सकेंगे टोकन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसीएल) 07 सितम्बर से लखनऊ में मेट्रो ट्रेन का संचालन करने जा रहा है...

लखनऊ मेट्रो में गो स्मार्ट कार्ड धारक अपने परिचितों के लिए खरीद सकेंगे टोकन

लखनऊ

कोरोना महामारी के फैलाव को रोकने के लिए गो स्मार्ट कार्ड धारक अब अपने परिचितों के लिए बैलेंस राशि के हिसाब से टोकन खरीद सकेंगे। इस सुविधा के शुरू होने से नकद लेन-देन से बचा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें - लखनऊ में 4 सितम्बर से शुरू होगा मेट्रो ट्रेनों का ट्रायल

राजधानी लखनऊ में 07 सितम्बर से मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू होने पर यात्रियों के सामने सफर करने के लिए दो विकल्प रहेंगे। पहला काउंटर से टोकन लेकर और दूसरा गो स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने का। लखनऊ मेट्रो में गो स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने के कई फायदे हैं। गो स्मार्ट कार्ड से यात्रा करने पर यात्रियों को 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। अब 07 सितम्बर से गो स्मार्ट कार्ड धारक नकद लेन-देन से बचने के लिए अपने साथ अपने परिचितों के लिए भी मेट्रो स्टेशनों पर लगी मशीनों और काउंटर से टोकन खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें - कानपुर मेट्रो का 60 फीसदी काम पूरा, जल्द होगी शुरू

इसके अलावा अपने बैलेंस राशि के हिसाब से अपने परिचितों को गो स्मार्ट कार्ड से सफर भी करा सकेंगे। लखनऊ मेट्रो का अधिकतम किराया 60 रुपये हैं। राजधानी लखनऊ में 70,000 से अधिक गो स्मार्ट कार्ड धारक हैं। लॉक डाउन के पहले प्रतिदिन करीब 35 हजार से अधिक यात्री गो स्मार्ट कार्ड से सफर करते थे।

यह भी पढ़ें - नई डिवाइस आरटीईएस के जरिए यात्रियों को जल्द मिलेगी ट्रेनों की सटीक जानकारी

यूपीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बुधवार को बताया कि लखनऊ मेट्रो में गो स्मार्ट कार्ड से सफर करने पर पहले की तरह 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए गो स्मार्ट कार्ड को ऑटोमेटिक  फेयर गेट से टच नहीं कराना पड़ेगा। छह से आठ सेंटीमीटर की दूरी से ऑटोमेटिक फेयर गेट गो स्मार्ट कार्ड को रीड कर लेगा। गो स्मार्ट कार्ड धारक नकद लेन-देन से बचने के लिए   अपने बैलेंस के हिसाब से अपने परिचितों के लिए टोकन खरीद सकेंगे। यह सुविधा गो स्मार्ट कार्ड धारकों को 07 सितम्बर से मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू होने पर मिलेगी।

यह भी पढ़ें - योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब सिर्फ रविवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0