Google का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स नहीं भेज पा रहे मेल

फेसबुक और व्हाट्सएप के बाद अब सूचनाओं को आदान-प्रदान करने वाला वेब सर्विस जीमेल के डाउन होने की खबरे सामने आ रही है। Gmail और Google के अन्य सर्विसेज के सर्वर डाउन होने से भारत में यूजर्स को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

Google का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स नहीं भेज पा रहे मेल
Google Server Down

नई दिल्‍ली, (हि.स.)

कई यूजर्स ने इस बात की शिकायत ट्वीटर पर ट्विट कर दी है. Google सर्वर के डाउन होने के बाद यूजर्स के #Gmaildown हैशटैग के साथ अपनी परेशानी को पोस्ट की, जिसकी वजह से कल शाम यह हैशटैग Twitter पर टॉप ट्रेंड बन गया।

यूजर्स ने Google की सर्विसेज, Gmail, Play Store, Google Cloud, Meet और Drive को एक्सेस करने में आ रही दिकक्त को पोस्ट किया। Google के सर्वर में आ रही दिक्कत को खास तौर पर भारत में एक्सपीरियंस किया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा वोडाफोन और एयरटेल नेटवर्क यूज करने वाले यूजर्स परेशान हैं।

ट्वीटर पर ट्रेंड होने के बाद जीमेल ने भी इस परेशानी पर अपनी प्रतिक्रिया दी। कंपनी की तरफ से कहा गया हम इस समस्या से अवगत हैं। इसे ठीक करने को लेकर लगातार काम चल रहा है. जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा।

ऐसा पहली बार नहीं है कि Gmail के सर्वर में इस तरह की दिक्कत आई हो। इस से  कुछ दिन पहले भी कई यूजर्स को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। कुछ हफ्ते पहले यूजर्स ने Gmail सर्वर को एक्सेस करने में आ रही दिक्कतों के बारे में पोस्ट किया था। जिनमें ज्यादातर यूजर्स को Windows 10 के Mail ऐप के जरिए Gmail को एक्सेस करने में दिक्कतें आईं थी। इसके अलावा Outlook ऐप के जरिए भी Gmail एक्सेस करने में यूजर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0