हमीरपुर के इस गांव में दौड़ा हाई वोल्टेज का करेंट, लाखों के उपकरण फूंके

सुमेरपुर क्षेत्र के इंगोहटा गांव में सोमवार को फेस टू फेस तार जोड़े जाने से दर्जनों घरों में हाई वोल्टेज का करेंट दौड़ गया, जिससे लाखों मूल्य के टीवी, फ्रिज, कूलर, पंखे और अन्य बिजली के उपकरण फूंक गये। विद्युत कनेक्शन की चार सौ मीटर केबिल भी हाई वोल्टेज करेंट से पिघलकर टपक गयी, जिससे दो मकान आग की चपेट में आने से बच गए...

हमीरपुर के इस गांव में दौड़ा हाई वोल्टेज का करेंट, लाखों के उपकरण फूंके
Hamirpur

हमीरपुर

  • र्जनों घरों में टीवी, पंखे, फ्रिज, कूलर और अन्य इलेक्ट्रानिक सामान भी जले
  • मोटी केबिल भी करेंट से जली, जलती केबिल से दो मकान भी जलने से बचे

गौरतलब है कि इंगोहटा गांव में विद्युत तार हटाकर मोटी केबिल डालने का कार्य इन दिनों कराया जा रहा है। दिन में लाइट बंद कर दी जाती है। शाम को कार्य खत्म होने पर तार जोड़कर विद्युतापूर्ति की जाती है। विद्युतापूर्ति के पहले लाइनमैन ने फेस टू फेस तार जोड़ दिये, जिससे गांव में दर्जनों लोगों के घरों में हाई वोल्टेज का करेंट दौड़ गया।

यह भी पढ़ें : विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने वाला गिरफ्तार दारोगा पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

लोगों के घरों में तेज आवाज के साथ कूलर, फ्रिज, पंखे और टीवी फूंक गये। वहीं अन्य बिजली के उपकरण भी करेंट के कारण फूंक गये हैं। गांव के मुन्ना सोनी, रण विजय सिंह, धर्म चन्द्र सिंह चौहान, रज्जन चौहान, राजन तिवारी सहित तमाम लोगों ने बताया कि हाई वोल्टेज के करेंट दौड़ से घरों में केबिल जलने लगी। बल्ब और इलेक्ट्रानिक उपकरण भी फूंक गये। लाखों रुपये का झटका हाई वोल्टेज के करेंट से ग्रामीणों को लगा है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ से 2 दिन रद्द हुई रोडवेज बसों के टिकट का पैसा मिलेगा !

गांव में मुमुक्ष आश्रम से लेकर कुशवाहा मुहाल तक की मोटी केबिल में भी हाई वोल्टेज के कारण आग लग गयी और केबिल धू-धू कर जल गयी। जलती हुयी केबिल की आग मकानों के ऊपर गिरने से गोरेलाल और संदीप कुशवाहा के मकान फूंकते बचे। इस मामले में सुमेरपुर क्षेत्र के अवर अभियंता रवीन्द्र साहू ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच करायी जा रही है।

(हिंदुस्थान समाचार)