लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से दो एटीएम जलकर राख हुए, लाखों के नोट भी जले

राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक के एटीएम में आग लग गई, आग की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है..

लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर शॉर्ट सर्किट से दो एटीएम जलकर राख हुए, लाखों के नोट भी जले
लखनऊ चारबाग स्टेशन पर हुआ शॉर्ट सर्किट

लखनऊ,

राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक के एटीएम में मंगलवार की सुबह आग लग गई। आग की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है। इस ​अग्निकांड में कितने का नुकसान हुआ है इसका आंकलन अभी तक नहीं हो पाया है।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए बैंकों से ऋण की स्वीकृति

चारबाग रेलवे स्टेशन की बड़ी लाइन पर ही पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक के एटीएम लगे हुए हैं। स्टेशन पर एटीएम होने से यहां पर 24 घंटे पैसों की निकासी होती रहती है। इस लिहाज से इन एटीएम में लाखों रुपये रहते हैं। इनकी सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मियों की भी तैनाती हैं।

पीएनबी एटीएम के गार्ड ने बताया कि मैं बाहर बैठा था। मंगलवार की सुबह करीब 6:40 बजे मैंने एसी के आगे आग लगी देखी। इसकी सूचना मैने फौरन अधिकारियों को देते हुए नजदीक की पुलिस चौकी को दी।

यह भी पढ़ें : बेरोजगारी के लिए मनरेगा और ग़रीब वर्ग के लिए 'न्याय' लागू करे सरकार

सूचना पाकर पुलिस व फायर बिग्रेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझाया, लेकिन तब तक एटीएम जलकर स्वाहा हो गया। उसमें रखे नोट भी जल गए। इस बीच बैंक के अधिकारी भी आ गए।

इस मामले में अधिकारियों का कहना है कि अभी तक की जांच के दौरान यह पता चला है कि आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी हुई हैै, नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : तो ये है बिनोद, जो सोशल मीडिया पर कर रहा ट्रेंड 

हिन्दुस्थान समाचार