श्रमिक एक्सप्रेस से टीकमगढ़ पहुंचे प्रवासी मजदूर

श्रमिक एक्सप्रेस से टीकमगढ़ पहुंचे प्रवासी मजदूर
श्रमिको को लेकर टीकमगढ़ पहुंची यह श्रमिक स्पेशल ट्रेन

@सुरेंद्र सिंह राजपूत, टीकमगढ़

लॉकडाउन में हरियाणा में फंसे टीकमगढ़ एवं प्रदेश के अन्य जिलों के मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए रोहतक से चली विशेष ट्रैन श्रमिक एक्सप्रेस आज प्रातः टीकमगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंची। जिला प्रशासन द्वारा समस्त प्रवासी मजदूरों का 15 स्वास्थ्य टीमों द्वारा परीक्षण कराया गया साथ ही उन्हें फूड पैकेट भी दिए गए। तत्पश्चात सभी को उनके गंतव्य स्थान तक भेजने की कार्यवाही की गई।​​​​​​​

रोहतक से टीकमगढ़ आई ट्रेन श्रमिक एक्सप्रेस के माध्यम से कुल 1400 प्रवासी मजदूर  टीकमगढ़ पहुंचे। इनमें टीकमगढ़ जिले के 276, छतरपुर के 517, दमोह के 147, सागर के 104, पन्ना के 194, भिंड के 156 , दतिया के 59 एवं अन्य जिलों के मजदूर शामिल है।
कलेक्टर श्रीमती हर्षिका सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अनुराग सुजानिया के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने श्रमिकों को उनके गृह जिले में बसों से भिजवाने की व्यवस्था कर रखी थी।

सोशल डिस्टेंशिंग का पालन कराते हुए श्रमिकों से उतार कर एक कतार में खड़ा किया गया

श्रमिकों को सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ट्रेन से उतारकर प्लेटफार्म से अलग अलग गेट से बाहर लाया गया। रेलवे स्टेशन पर पहले से ही तैनात मेडिकल टीमों ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। श्रमिकों के लिए भोजन, पानी की व्यवस्था की गई। इसके पश्चात सेनेटाइज बसों से श्रमिकों को उनके गृह जिलों को रवाना किया गया। बाहर से सभी श्रमिकों ने मुख्यमंत्री जी एवं प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

रेलवे स्टेशन पर कलेक्टर श्री मती हर्षिका सिंह, एसपी श्री अनुराग सुजानिया, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्षल पंचोली, अपर कलेक्टर एसके अहिरवार, एसडीएम टीकमगढ़ श्री एमके प्रजापति, डिप्टी कलेक्टर श्री विकास आनंद, श्री हर्षल चौधरी, संबंधित तहसीलदार, सिविल सर्जन डॉ अमित चौधरी, आरटीओ श्री निर्मल कुमरावत, आरआरटी टीम सहित पुलिस, स्वास्थ्य, राजस्व के अधिकारी/कर्मचारी तथा व्यवस्था में लगा शासकीय अमला मौजूद रहा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0