मप्र विधानसभा में 20 से शुरू होगा मानसून सत्र, सीट की व्यवस्था में होगा बदलाव

मध्य प्रदेश का मानसून सत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है, यह 20 जुलाई से शुरू होगा। मानसून सत्र पांच दिवसीय होगा। पांच दिवसीय इस सत्र में सरकार बजट पेश करेगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदन में बैठने की व्यवस्था में बदलाव किए गये है...

मप्र विधानसभा में 20 से शुरू होगा मानसून सत्र, सीट की व्यवस्था में होगा बदलाव
Madhya Pradesh Assembly

भोपाल,  (हि.स.)

मध्य प्रदेश का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हो जा रहा है। पांच दिवसीय सत्र में सरकार बजट पेश करेगी। मानसून सत्र को लेकर विधानसभा में तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार सत्र के दौरान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सदन में बैठक व्यवस्था कुछ अलग होगी। कोरोना संक्रमण की वजह से विधानसभा में सीट की व्यवस्था को बदला जाएगा।

मानसून सत्र के दौरान विधानसभा सदन में भी सदस्य दो गज की दूरी के नियमों का पालन करते नजर आऐंगे। सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायक अपने अगल-बगल की एक सीट छोड़ कर बैठेंगे। सभी सदस्य सदन में समाहित हो सके इसके लिए अलग से भी बैठक व्यवस्था की जा रही है। प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष का पदभार ग्रहण करते ही कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये कदम उठाया है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए नई व्यवस्था की जा रही है। इस सिटिंग व्यवस्था के चलते सदन में अविभाजित मध्यप्रदेश की विधानसभा की झलक देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें : मप्र में कोरोना से अब तक 620 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 15,469 हुई