पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

पूरा मामला बिवाँर थाना क्षेत्र के न्यूरिया गांव का है जहाँ पुलिस ने गुरुवार दोपहर एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए अवैध गुटखा फैक्ट्री पकड़ी है।

पुलिस ने अवैध गुटखा फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
Police Busted illegal Gutkha Factory in Hamirpur

आपको बता दें कि बिवाँर थाना क्षेत्र की कुन्हेटा चौकी के न्यूरिया गाँव में सिंघम गुटखा के नाम से अवैध गुटखा फैक्ट्री चल रही थी, जिसे मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गुरुवार दोपहर छापा मारकर पकड़ लिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया कि मौके से छिद्दू कुशवाहा पुत्र रामाधीन को गिरफ्तार किया गया, जबकि रामू सिंह व रामकरन उर्फ दाऊ मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें : चीन ने अब डेप्सांग को बनाया नया मोर्चा

गौरतलब हो कि उक्त सिंघम गुटखा क्षेत्र में काफी लंबे समय से चल रहा था।जबकि थाना प्रभारी के अनुसार पकड़ा गया आरोपी छिद्दू अपना घर फरार हुए फैक्ट्री संचालको को बीस हजार प्रतिमाह के किराए पर दिए हुए था, जो बीते एक सप्ताह से चल रही थी।

छापा के दौरान मौके से 15 किलो केमिकल युक्त सूखी सुपारी (कच्चा माल), 8 बोरी तैयार माल, बनाने की मशीन, गुटखा रैपर व अन्य उपकरण बरामद किए। थाना प्रभारी ने मशीन सहित पूरे सामान की कीमत लगभग छः लाख बताई।

यह भी पढ़ें : देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 63.25 हुआ

पुलिस ने पकड़े गए माल को सील कर संबंधित धाराओं में आरोपी को जेल भेजा। वहीं थाना प्रभारी ने बताया कि अन्य आरोपियों को भी जल्द पकड़ा जाएगा, जिससे और भी खुलासे होंगे।