एसीएस गृह की बैठक के बाद कप्तानों पर बढ़ा दबाव, माफियाओं पर कार्रवाई में आएगी तेजी 

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों एवं पुलिस अधीक्षकों के मध्य शनिवार को जिले के अपराधिक गिरोहों को लेकर बैठकों का दौर शुरू हुआ...

एसीएस गृह की बैठक के बाद कप्तानों पर बढ़ा दबाव, माफियाओं पर कार्रवाई में आएगी तेजी 
Up Police Headquarter

लखनऊ

शुक्रवार को लखनऊ में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी के साथ हुई बैठक में अपराधियों के विरुद्ध हो रही कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी गई थी। 

अपर मुख्य सचिव के यूपी पुलिस में सक्रिय गिरोहों पर हो रही कार्रवाई की मांग की गई रिपोर्ट के कारण जिले के कप्तानों पर दबाव बढ़ गया है। जिसका प्रभाव शनिवार की सुबह से ही अलग-अलग जनपदों में दिखना शुरू हो गया। कप्तानों ने अभी तक हुई कार्यवाही का डाटा बनाने के साथ ही सक्रिय गिरोह के विरुद्ध आगामी कार्यवाही की भी तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें - देश में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 40 लाख के पार 

इसके अतिरिक्त अलग-अलग जिलों में सेंट्रल जेल या जिला जेल में बंद बड़े माफियाओं की वर्तमान गतिविधियों पर भी रिपोर्ट बनाई जा रही है। पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी ने भी अपराधिक गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए जिलों के कप्तानों को अपनी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है। 

यह भी पढ़ें - मध्यप्रदेश में अगस्त के बाद सितम्बर में भी झमाझम बारिश के आसार, इस सप्ताह ऐसा रहेगा मौसम

वाराणसी में हुई हिस्ट्रीशीटर की हत्या, तहसील में हुई हत्या जैसे मामलों पर जिले के कप्तान अमित कुमार पाठक से जवाब तलब किया है। गोरखपुर में विनोद उपाध्याय के सक्रिय गिरोह की गतिविधियों पर हुई कार्यवाही पर भी जिले के कप्तान को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया है। 

यह भी पढ़ें - बिना शिष्यों के पहली बार मनाया गया शिक्षक दिवस

 मऊ जनपद में माफिया मुख्तार अंसारी के गिरोह के विरुद्ध हुई कार्यवाही पर पुलिस महानिदेशक हितेश अवस्थी ने कप्तान की पीठ थपथपाई हैं। प्रदेश में मेरठ, बागपत, कानपुर, प्रयागराज के कप्तानों की अपराधिक गिरोह के विरुद्ध चल रही कार्यवाही पर भी पुलिस महानिदेशक ने प्रसन्नता व्यक्त की है। 

 हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0