आंगनबाड़ियों में आ रही हैं साड़ियां, सरकार देगी पैसे

प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को ड्रेस कोड को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है...

आंगनबाड़ियों में आ रही हैं साड़ियां, सरकार देगी पैसे
आंगनबाड़ियों में आ रही हैं साड़ियां, सरकार देगी पैसे

भोपाल

प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को ड्रेस कोड को लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं को ड्रेस कोड साड़ी खरीदने के लिए सरकार खातों में पैसा जमा करेगी। इसके लिए महिला एवं बाल विकास संचालक विभाग ने पहले से ही बजट में 16 करोड़ 2 लाख रुपये आवंटित किए हैं।

यह भी पढ़ें : 'सपा काल के कार्यों का फीता काट रहे मुख्यमंत्री' : अखिलेश यादव

राज्य के प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिका और बाल शिक्षा केंद्र की महिलाओं के खाते में साड़ी खरीदने के लिए सरकार द्वारा 800 रुपये भेजे जाएंगे। नियम के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को क्रीम बॉर्डर वाली लाल रंग की साड़ी, जबकि सहायिकाओं को क्रीम बॉर्डर वाली हरे रंग की साड़ी खरीदनी होगी। इससे पहले आंगनबाड़ी महिला कार्यकर्ताओं की साड़ी का रंग गुलाबी होता था, जिसे इस बार बदला जा रहा है। पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार के दौरान साड़ी का रंग तय नहीं होने के कारण पूरा मामला अटक गया था। हालांकि बाद में कमलनाथ सरकार ने साड़ी खरीदने के लिए सूरत की एक कंपनी को थोक में खरीदने का प्रस्ताव दिया था, जिसे शिवराज सरकार ने खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें : कुरान की शिक्षा लेने वाली मासूम बच्ची को मौलाना ने जब...

हिन्दुस्थान समाचार