सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने मंजूर की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत सिंह राजपूत केस में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई, कोर्ट ने इस केस में 3 दिन में सभी पार्टियों से उनका जवाब मांगा है, वहीं फैसले को अगले सप्ताह तक के लिए सुरक्षित कर लिया गया है..

सुशांत सिंह राजपूत केस : केंद्र ने मंजूर की सीबीआई जांच की मांग
Sushant Singh Rajput case handed over to CBI

नई दिल्ली,

सुशांत सिंह राजपूत केस में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई। कोर्ट ने इस केस में 3 दिन में सभी पार्टियों से उनका जवाब मांगा है, वहीं फैसले को अगले सप्ताह तक के लिए सुरक्षित कर लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट में केंद्र की तरफ से वकील सॉलिसिटर जनरल (एसजी) तुषार मेहता मौजूद थे, जिन्होंने कोर्ट को कहा है कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है।

यह भी पढ़ें : निजी स्कूलों की फीस नहीं होगी माफ : दिल्ली उच्च न्यायालय

केंद्र सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच करने के लिए परमिशन दे दी है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने अभी इस पर महाराष्ट्र सरकार का जवाब भी मांगा है। साथ ही मुंबई पुलिस को उनकी जांच का ब्योरा भी एफिडेविट के साथ कोर्ट में जमा कराने को कहा गया है, जिसके बाद कोर्ट फैसला करेगी कि ये केस किसको देना है।

यह भी पढ़ें : बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे परियोजना के लिए बैंकों से ऋण की स्वीकृति

बता दें, पिछले डेढ़ महीने से सुशांत के फैंस सोशल मीडिया पर सुशांत सुसाइड केस की सीबीआई जांच की मांग उठा रहे थे। वहीं कल सुशांत के परिवार ने भी बिहार सरकार से सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच कराने की मांग की जिसके बाद कल शाम बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत केस में अधिसूचना जारी की। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र से सिफारिश की थी कि इस केस को सीबीआई को सौंप दिया जाए। फैंस का मानना है कि सीबीआई ही इस केस की निष्पक्ष जांच कर सकती हैं।

सुशांत के पिता केके सिंह ने पिछले दिनों रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई थी जिसके बाद बिहार पुलिस की एक टीम मुंबई में इस केस की जांच कर रही थी। लेकिन मुंबई और बिहार पुलिस के आपसी मतभेदों के चलते केस उलझता जा रहा था।

हिन्दुस्थान समाचार