बुंदेलखंड में रक्षक बने भक्षक, दो पर गिरी गाज, पूर्व एसपी कब जाएंगे जेल ?

जिनके कंधों पर समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो और जिन्हें देश का प्रहरी कहा जाता हो वही जब अपराध में संलिप्त हो जाएं तो समाज का भला कैसे होगा।

बुंदेलखंड में रक्षक बने भक्षक, दो पर गिरी गाज, पूर्व एसपी कब जाएंगे जेल ?

जिनके कंधों पर समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो और जिन्हें देश का प्रहरी कहा जाता हो वही जब अपराध में संलिप्त हो जाएं तो समाज का भला कैसे होगा। इस मामले में बुंदेलखंड का जनपद महोबा आजकल सुर्खियों में है, यहां एक क्रेशर व्यापारी की मौत पर तत्कालीन एसपी पर सीधे उंगली उठ रही है लेकिन अब तक उन पर कार्रवाई नहीं हुई  है।वही बांदा में रेप के आरोपी सीआरपीएफ के जवान को जेल भेज दिया गया है, जबकि जनपद हमीरपुर में एक  बीएसएफ के जवान के साथ बदसलूकी के मामले में एक दरोगा को निलंबित किया गया है और जवान के खिलाफ भी विभागीय जांच के लिए लिखा गया है।अब लोगों को महोबा के पूर्व एसपी पर कार्रवाई का इंतजार है।

यह भी पढ़ें : किसानों को हर हाल में जारी रहेगा न्यूनतम समर्थन मूल्य - योगी आदित्यनाथ

महोबा के क्रेशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी द्वारा रिवाल्वर से गोली मारने के मामले में तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार मुख्य आरोपी है।इस मामले में एसआईटी की जांच में खुदकुशी की तरफ केस का रुख हो गया है लेकिन आरोपी आईपीएस माणीलाल पाटीदार पर इंद्रकांत को प्रताड़ित करने और उगाही करने का आरोप सच साबित हो रहा है।इस घटना में 3 सदस्यीय एसआईटी  ने जांच की जिसमें वाराणसी रेंज के आईजी विजय सिंह मीणा प्रमुख थे जबकि डीआईजी शलभ माथुर और एएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी टीम के सदस्य थे।वही एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश में जो तथ्य मीडिया के सामने रखे थे उसमें खुदकुशी करने की पुष्टि हो रही है।

कुल मिलाकर क्रेशर  कारोबारी की मौत के मामले में एसआईटी ने भले ही खुलासा कर दिया है लेकिन कई अनसुलझे सवाल अभी तक नहीं सुलझ पाए हैं। एसआईटी ने क्रशर कारोबारी द्वारा स्वयं गोली मारकर आत्महत्या किए जाने की पुष्टि की है लेकिन कारोबारी ने आमहत्या क्यों की है इसकी वजह कोई नहीं बता पाया।

क्रेसर कारोबारी ने 7 सितंबर को पूर्व एसपी माणी लाल पाटीदार पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर वीडियो वायरल किया था और 8 सितंबर को है अपनी ही गाड़ी में घायल हुए मिले थे जिनके गोली लगी थी जिससे सीधे शक की सुई पूर्वी एसपी पर गई थी।इसके अलावा एक थानाध्यक्ष भी इस मामले में जिम्मेदार बताया जा रहा है। इन दोनों समाज के रक्षको पर कब कार्रवाई होगी इसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : प्रदेश में प्याज की खपत पूरी करेगा बुन्देलखण्ड

वही बांदा में किशोर उम्र छात्रा से दुष्कर्म के आरोपी सीआरपीएफ जवान को साढ़े तीन माह बाद स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। अदालत में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। मूलरूप से चित्रकूट जिले की रहने वाली किशोरी यहां तथागत स्कूल के पीछे एक मकान में रहती थी। इसी इलाके में रहने वाला करीब 39 वर्षीय बृजेश कुशवाहा पुत्र दिनेश झारखंड से छुट्टी पर आया था।किशोरी के मुताबिक 5 जून को अपने लिए किराए के कमरे की तलाश करते हुए बृजेश कुशवाहा के घर पहुंच गई। वहां बृजेश ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने 12 जुलाई को बृजेश के विरुद्ध धारा 376, 323, 506 आईपीसी व पॉक्सो एक्ट में रिपोर्ट दर्ज की थी, लेकिन आरोपी जवान पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था।

इधर हमीरपुर जिले के मौदहा में बीएसएफ जवान के साथ धक्कामुक्की और परिजनों संग बदसलूकी करने वाले मौदहा कोतवाली के दरोगा गुलाब सिंह को रविवार को पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने निलंबित कर दिया।वहीं, एसपी ने जवान के खिलाफ दर्ज चारों मामलों की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी। एसपी ने जवान के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई के लिए उसकी बटालियन को पत्र लिखा है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0