सरकार का लक्ष्य है एक दिन में कम से कम 25000 टेस्टिंग हो : स्वास्थ्य मंत्री

सरकार का लक्ष्य है एक दिन में कम से कम 25000 टेस्टिंग हो : स्वास्थ्य मंत्री
Suresh Khanna, Health Minister, Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना ने आज राजकीय  मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया और कहा कि यहां भी जल्दी ही छोटी टेस्टिंग लैब स्थापित की जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा संक्रमित मरीजों की जांच हो। सरकार चाहती है कि 15 दिन के अंदर प्रदेश में कम से कम एक दिन में 25000 मरीजों की जांच हो सके तभी हम कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक सकते हैं।

श्री खन्ना ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड-19 से संबंधित मरीजों के बारे में जानकारी ली और वहां की सारी व्यवस्थाएं देखी। इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि हम यहां यह देखने आए थे कि कोविड-19 से संबंधित मरीजों के इलाज के लिए जो सुविधाएं सरकार दे रही है,वह सुविधाएं मरीजों को मिल रही हैं या नहीं मिल रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं जिनकी की व्यवस्थाओं के कारण ही आज हम कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक सके हैं और ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग करके संक्रमित मिले मरीजों का समुचित इलाज करके मृत्यु दर को कम करने की कोशिश की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि संक्रमित मरीजों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होने पाएगी। ज्यादा से ज्यादा वेंटिलेटर की व्यवस्था की जा रही है ताकि कोई भी मरीज इलाज के अभाव में  न मरने पाए।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज में किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी दौरान भाजपा नेताओं ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी की शिकायत की इस पर  मंत्री ने सीएमओ को फटकार लगाई। उन्होंने यह भी कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग बहुत जरूरी है। इसके लिए व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए और हर तरह से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के लिए बाध्य किया जाए, तभी हम इस महामारी को हराने में कामयाब हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी में कुशीनगर हवाई अड्डे पर आयेंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने, मोदी सरकार ने किया घोषित

इसके पहले स्वास्थ्य मंत्री हेलीकॉप्टर के जरिए पुलिस लाइन पहुंचे जहां पर उनकी अगवानी सांसद  आरके सिंह पटेल,सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने किया।इस मौके पर जिला अधिकारी अमित सिंह बंसल पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह, एडीएम, सीओ सिटी, शहर कोतवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष रामकेश निषाद, जगराम सिंह, स्वदेश गौरव शिवहरे, संतोष गुप्ता इत्यादि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
0