एचडीएफसी बैंक ने अपना सीईओ क्यों बदला, और क्यों उछले शेयर? जानिये वजह...

भारतीय रिजर्व बैंक के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक को नए सीईओ के लिए अपनी अनुमति दे दी है, जिसके बाद बैंक ने जगदीशन को अपना नया सीईओ नियुक्त करने का फैसला किया है..

एचडीएफसी बैंक ने अपना सीईओ क्यों बदला, और क्यों उछले शेयर? जानिये वजह...

नई दिल्ली,

देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) शशिधर जगदीशन होंगे। शशिधर जगदीशन 26 अक्टूबर को  सेवानिवृत्त हो रहे सीईओ आदित्य पुरी की जगह कार्यभार ग्रहण करेंगे।

आदित्य पुरी किसी प्राइवेट बैंक के चीफ के लिए रेग्यूलेटर द्वारा निर्धारित अधिकतम 70 साल की आयु की सीमा अक्टूबर में पूरी होने पर एचडीएफसी बैंक से सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

HDFC Bank New CEO: RBI clears Sashidhar Jagdishan as HDFC Bank CEO ...

भारतीय रिजर्व बैंक के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक को नए सीईओ के लिए अपनी अनुमति दे दी है। जिसके बाद बैंक ने जगदीशन को अपना नया सीईओ नियुक्त करने का फैसला किया है। इस खबर के बाद ये एचडीएफसी बैंक के शेयर आज कारोबार के दौरान शुरुआती दौर में ही चार प्रतिशत से ज्यादा उछले हैं।

उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2020 में एचडीएफसी बैंक के बोर्ड ने सीईओ के लिए तीन नामों का चुनाव किया था। इन नामों को आरबीआई के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजा गया था। 

हिन्दुस्थान समाचार