?> मदन सागर से खखरा मठ तक बनेगा सेतु, सैलानियों के लिए होगा आकर्षण का केन्द्र बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़  आने वाले दिनों में मदन सागर सरोवर का रंगरूप बदला नज"/>

मदन सागर से खखरा मठ तक बनेगा सेतु, सैलानियों के लिए होगा आकर्षण का केन्द्र

 आने वाले दिनों में मदन सागर सरोवर का रंगरूप बदला नजर आयेगा। यहां फूल, फुलवारी, बाग, बगीचे, होंगे मदन सागर को गंदगी से सुरक्षित रखने के लिये सरोवर के चारो ओर बाउण्ड्री का भी निर्माण होगा, खास बात यह है कि ऐतिहासिक धरोहर खकरामठ तक जाने के लिये अब आपको परेशानियों का सामना नही करना पड़ेगा। मदन सागर सरोवर में खकरामठ तक सेतु का निर्माण होगा। 

 मदन सागर के रूवरूप को बदलने के लिये और  शैलानी मदन सागर सरोवर की ओर आकर्षित हो इसके लिये मदन सागर के रूप निखार पर चार करोड़ रूपये की धनराशि आने वाले दिनों में खर्च की जायेगी, जिलाधिकारी द्वारा मदन सागर सरोवर के कायाकल्प को लेकर एक प्रपोजल शासन के पास भेजा गया है, स्वीकृति मिलते ही मदन सागर सरोवर के साथ ऐतिहासिक कीरत सागर सरोवर के रूप निखार पर भी भारी, भरकम धनराशि खर्च की जानी है। इस दिशा में मदन सागर सरोवर और कीरत सागर सरोवर के कायाकल्प को लेकर काम, काज को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। 

मदन सागर सरोवर के बीचोबीच ऐतिहासिक धरोहर खकरामठ स्थित है। यहां तक पहुंचने के लिये लोगों को अभी बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन अब आने वाले दिनों में ऐतिहासिक धरोहर तक पहुंचने में लोगों को किसी तरह की कठिनाईयो का सामना नही करना पड़ेगा, मदन सागर सरोवर से खकरामठ तक सेतु का निर्माण कराया जायेगा यह सेतु भी बेहद आकर्षक होगा। इसके अलावा मदन सागर तट बंध के चारों तरफ फूल, फुलबारी, बाग, बगीचों की भी श्रृंखला भी लगायी जायेगी। हराभरा मदन सागर सरोवर आने वाले दिनों में लोगों के बीच अपनी अलग आभा छोड़ेगा। 

दरअसल विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो की महोबा से कोई विशेष दूरी नही है खजुराहों जाने वाले तमाम देशी व विदेशी शैलानी महोबा होकर ही खजुराहो जाते है। महोबा में भी तमाम ऐतिहासिक स्थल और धरोहर है जिन्हे पर्यटन मानचित्र पर लाने के प्रयास शुरू किये गये है और उसी दिशा में ऐतिहासिक मदन सागर और कीरत सागर के कायाकल्प को देखा जा रहा है आने वाले दिनों में दोनों ही स्थल देशी और विदेशी शैलानियों के आकर्षण का केन्द्र होंगे। 



चर्चित खबरें