अमौसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 10 एयरगन और आर्म्स एसेसरीज हुई बरामद

चौधरी चरण सिंह (अमौसी) हवाईअड्डा की सुरक्षा में मुस्तैद कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री के पास से 10 एयरगन और आर्म्स एसेसरीज बरामद की हैं..

अमौसी एयरपोर्ट पर यात्री के पास से 10 एयरगन और आर्म्स एसेसरीज हुई बरामद

चौधरी चरण सिंह (अमौसी) हवाईअड्डा की सुरक्षा में मुस्तैद कस्टम विभाग की टीम ने एक यात्री के पास से 10 एयरगन और आर्म्स एसेसरीज बरामद की हैं। यात्री को गिरफ्तार कर एयरगन के अलावा अन्य सामान भी जब्त कर लिया है। उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के कस्टम कमिश्नर वेद प्रकाश शुक्ला के मुताबिक, अमौसी एयरपोर्ट पर बीती रात दुबई से फ्लाइट नम्बर आईएक्स-194। से उतरे एक यात्री को शक के आधार पर रोका गया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब सात एक्सप्रेस वे बनने वाले हैं, जानिये इनके बारे में

यात्री के सामान की तलाश ली गई तो उसके पास से 10 एयरगन, टेलीस्कोप व अलग-अलग तरह के बैरेल और अन्य पुर्जे मिले हैं। बरामद सामान की कीमत तकरीबन 20 लाख 54 हजार रुपये है। एयरगन के वैध दस्तावेज या लाइसेंस नहीं मिला। दरअसल, विदेश से आने वालों के पास यदि कोई कीमती या प्रतिबंधित सामान है तो इसका घोषणापत्र भरना होता है।

बिना इसे भरे ही अमौसी एयरपोर्ट पर यात्री ग्रीन चैनल से निकल रहा था, तभी कस्टम ने उसे पकड़ लिया। कस्टम एक्ट, बैगेज रूल्स और आर्म्स रूल्स के तहत उसे गिरफ्तार कर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आर्थिक अपराध के समक्ष प्रस्तुत किया है।

यह भी पढ़ें - वीडियो कॉल के जरिए युवती ने बांदा के एक पुलिसकर्मी को बनाया हनी ट्रैप का शिकार

यह भी पढ़ें - आज से यूपी समेत इन राज्यों में 5 दिन तक खूब होगी झमाझम बारिश

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2