गुलाब के फूलों से लदी कोरोना का टीका लगवाने पहुंची 109 वर्षीय रामदुलैया

गले में गुलाब के फूलों की माला, आंखों पर चश्मा, कपकपाते हाथ पांव और लड़खड़ाती आवाज लेकिन जीने की चाह लिए 109 वर्षीय वृद्धा..

गुलाब के फूलों से लदी कोरोना का टीका लगवाने पहुंची 109 वर्षीय रामदुलैया

जालौन,

गले में गुलाब के फूलों की माला,आंखों पर चश्मा, कपकपाते हाथ पांव और लड़खड़ाती आवाज लेकिन जीने की चाह लिए 109 वर्षीय वृद्धा कोरोना का टीका लगवाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंची।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जालौन व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिरिया सलेमपुर सहित हरीपुरा स्थित उपनगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीनेशन अभियान तेज कर दिया गया है। 

गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 109 वर्ष की बुजुर्ग महिला को कोरोना का टीका लगाया गया। इस दौरान सीएमओ ने बुजुर्ग महिला को फूल मालाएं व शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। वहीं, स्वास्थ्य कर्मी बुजुर्ग महिला को स्वयं उसके घर लेने के लिए गए थे। नगर के लिए गुरूवार का दिन कुछ खास रहा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक बुजुर्ग महिला का टीकाकरण किया गया। वीरपुरा निवासी राम दुलैया पत्नी नाथूराम निरंजन ने कोरोना की वैक्सीन लगावाने लिए पंजीकरण कराया था। जब स्वास्थ्य विभाग की टीम को पता चला कि बुजुर्ग महिला की उम्र 109 वर्ष है। 

यह भी पढ़ें - UP डिफेन्स कॉरिडोर : 15 निजी कम्पनियों ने किया 946.5 करोड़ का निवेश

उन्होंने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुजुर्ग महिला को सम्मानित करने की योजना बनाई। गुरूवार को डाॅक्टरों की टीम बुजुर्ग महिला राम दुलैया को लेने के लिए उनके घर गई और उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया।

इसके बाद टीम उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। जहां सदर विधायक गौरीशंकर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह सेंगर बनाजी, चेयरमैन गिरीश गुप्ता, सतेंद्र खत्री, एडीएम प्रमिल कुमार सिंह, सीएमओ ऊषा सिंह, सीएचसी प्रभारी डाॅ. मुकेश राजपूत, डाॅ. सहन बिहारी गुप्ता, डाॅ. अनुपमा पाल, डाॅ. पीएन शर्मा, फार्मासिस्ट अवधेश राजपूत आदि ने महिला को फूल मालाएं पहनाकर सम्मानित किया। 

यह भी पढ़ें -  विधायक के पति को 8 टीमें ढूढ रही है,इनाम की राशि 50,000 हजार हुई

सीएमओ ने बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेकर उन्हें शाॅल ओढ़ाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में जब बुजुर्ग महिला को कोरोना की वैक्सीन लगाई गई तो सभी ने तालियां बजाकर बुजुर्ग महिला का उत्साहवर्धन किया।

टीका लगने के बाद महिला को आधा घंटे तक डाॅक्टरों की निगरानी में रखा गया। इसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया। टीका लगने के बाद महिला ने सभी डाॅक्टरों की सराहना की।

उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की वह भी वैक्सीन अवश्य लगवाएं। राम दुल्हैया के टीकाकरण के बाद उन्होंने अपनी पुत्रवधू रामकली (85) व विमला देवी (62) एवं पुत्र मुलायम सिंह निरंजन (88) व गुलाब सिंह निरंजन (65) को भी कोरोना का टीका लगवाया।

यह भी पढ़ें -  अभिषेक बच्चन स्टार्र 'द बिग बुल' का दमदार ट्रेलर हुआ लांच, ट्रेलर आते ही लोगो ने दिया कुछ ऐसा

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1