जनपद बाँदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए 1507 पोलिंग पार्टियां रवाना, मतदान बुधवार को होगा

जनपद बांदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए 23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन ने मंगलवार को मंडी परिषद से..

जनपद बाँदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए 1507 पोलिंग पार्टियां रवाना, मतदान बुधवार को होगा

जनपद बांदा की 4 विधानसभा सीटों के लिए 23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन ने मंगलवार को मंडी परिषद से 1507 पोलिंग पार्टियों को विधानसभा वार रवाना किया। मतदान बुधवार को सवेरे 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। प्रशासन ने 20 प्रतिशत पोलिंग पार्टियां रिजर्व में रखी है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट की सभी सीटें सपा गठबंधन को मिलने जा रहीं : अखिलेश यादव

इस बारे में जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल ने बताया कि चारों विधानसभा में स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है और आज 1507 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में कुल 833 मतदान केंद्र हैं और इनमें 1507 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। इनमें 35 मतदान केंद्र के 48 मतदान स्थल क्रिटिकल हैं। जहां अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

जिले में 19 जोनल मजिस्ट्रेट व 134 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 60 प्रतिशत मतदेय स्थल पर कुल 905 मतदेय स्थल में वेबकास्टिंग कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि 6028 मतदान कार्मिकों की चुनाव में ड्यूटी लगाई गई है इसमें से 10 प्रतिशत मतदान कर्मचारियों व मतदान कार्मिकों को रिजर्व रखा गया है। इसी तरह पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि चुनाव में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें - राम मंदिर का निर्माण करने वालों को वोट दीजिए : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

खासकर क्रिटिकल बूथों पर विशेष नजर रहेगी। जहां अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए शहर में रूट डायवर्जन किया गया है ताकि किसी तरह की यातायात अव्यवस्था न हो। प्रभारी अधिकारी कार्मिक वेद प्रकाश मौर्या ने बताया कि सभी स्थानों पर रेंडमाइजेशन के अनुसार आवंटित ईवीएम को भेजा गया।

इसके लिए सभी स्थानों पर काउंटर लगाए गए हैं। जहां मतदेय स्थल संख्या के अनुसार पोलिग पार्टियों को देकर रवाना किया गया। वहीं उप संभागीय परिवहन अधिकारी शंकर सिंह ने बताया कि पोलिग पार्टियों को ले जाने के लिए 359 बसों की व्यवस्था की गई है। जबकि 295 छोटी गाड़ियों को अधिग्रहीत किया गया है। सभी वाहनों को पार्टी रवाना स्थलों से रवाना किया गया है।

यह भी पढ़ें - पोलिंग पार्टियों की रवानगी और वापसी के दौरान बाँदा में किया गया रूट डायवर्जन

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2