बाँदा : अटल सरोवर पार्क में 151 फीट ऊंचा तिरंगा झण्डा लहराया जायेगा

जनपद बांदा के मुख्यालय में स्थित ऐतिहासिक नवाब टैंक परिवर्तित नाम (अटल सरोवर पार्क) में आगामी 15 अगस्त को 151 फीट ऊंचा तिरंगा..

बाँदा : अटल सरोवर पार्क में 151 फीट ऊंचा तिरंगा झण्डा लहराया जायेगा
बाँदा : अटल सरोवर पार्क में 151 फीट ऊंचा तिरंगा झण्डा..

जनपद बांदा के मुख्यालय में स्थित ऐतिहासिक नवाब टैंक परिवर्तित नाम (अटल सरोवर पार्क) में आगामी 15 अगस्त को 151 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा लहराया जाएगा। यह तिरंगा झंडा चित्रकूट मंडल में पहला इतना ऊंचा झंडा होगा। साथ ही इस पार्क को विकसित करके पिकनिक स्पॉट बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : मारुति कार और बाइक में आमने सामने टक्कर, महिला समेत दो की मौत

इस संबंध में अधिशासी अभियंता बांदा विकास प्राधिकरण आर. सी.द्विवेदी ने बताया कि अटल सरोवर पार्क विकसित करने के लिए पौधारोपण, बैडमिंटन ,वालीबॉल कोर्ट एवं ओपन जिम आदि का निर्माण कराया जा रहा है।साथ ही इस पार्क में मखमली घास  होगी जिसे लगाने के लिए 10 लाख रुपये व्यय किये जा रहे हैं।

इसी पार्क में फूड पार्क भी बनेगा जिसमें  विभिन्न प्रकार के व्यंजन का स्वाद लोग ले सकेंगे। इस कैंटीन में चाट की व्यवस्था भी रहेगी।इसी तरह पार्क में रंग बिरंगी लाइटें लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगी।बच्चों के लिए झूले और बैठने के लिए चेयर लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें -  बांदा टांडा हाईवे पर ट्रक व डीसीएम की सीधी भिड़ंत चालक की मौत, खलासी जख्मी

अधिशासी अभियंता ने बताया कि यह पार्क विकसित होने के बाद लोगों को इतना आकर्षित करेगा की यहां घूमने के लिए आसपास के जिलो से भी लोग आएंगे, इसे विकसित करने के लिए प्राधिकरण तीन करोड़ रुपए खर्च कर रहा है। उन्होंने यह बताया कि आन बान शान के प्रतीक तिरंगे को दिन में तालाब के पानी में भी देखा जा सकता है और रात में लाइटिंग के जरिए दूर से भी तिरंगा देखा जा सकता है।

जिसे देखकर लोग अपने आपको गौरवान्वित महसूस करेंगे।उन्होंने यह भी बताया कि इस पार्क की तरह ही शहर में तरह तरह की फूलों के पेड़ लगाने के लिए वन विभाग को प्राधिकरण ने जिम्मेदारी सौंपी है। 10- 12 फिट ऊचे पेड जब तैयार होंगे तो इस शहर का अद्भुत अलग ही नजारा होगा।

यह भी पढ़ें -  बाँदा : पुलिस क्षेत्राधिकारी के ड्राइवर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1