चित्रकूट में 9 बंदियों सहित 162 लोग कोरोना संक्रमित, आयुक्त ने की समीक्षा

चित्रकूट में कोरोना सुनामी की खतरनाक लहर की बयार जारी है। जिला कारागार में हर रोज कोरोना का तांडव जारी है..

चित्रकूट में 9 बंदियों सहित 162 लोग कोरोना संक्रमित, आयुक्त ने की समीक्षा
फाइल फोटो

चित्रकूट में कोरोना सुनामी की खतरनाक लहर की बयार जारी है। जिला कारागार में हर रोज कोरोना का तांडव जारी है। 9 बंदियों सहित 162 लोग कोरोना संक्रमित हुए। सूची के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है।

यह भी पढ़ें - कोरोना वैक्सीन को लेकर मन में न पालें कोई भ्रम, टीका लगवाने की अपील

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनोद कुमार ने बताया कि आज आर टी पी सी आर जांच286, एंटीजन जांच 1073, कुल जांच 1359, आरटी पीसीआर से धनात्मक केसों की संख्या 87, एंटीजन धनात्मक केसों की संख्या 70, टू्नांट से धनात्मक केसों की संख्या 5, कुल धनात्मक केस 162, डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 244 एवं क्रियाशील केसों की संख्या 1418 है।

इसके अलावा होम आइसोलेशन के मरीजों से स्वास्थ आदि के बारे में जानकारी कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में लगे कर्मचारियों द्वारा लगातार की जा रही है सभी चिकित्सालय में दवाओं आदि की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में है।

यह भी पढ़ें - बायोमेडिकल वेस्ट वाहनों को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इस बीच आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड महामारी की दूसरी लहर के परिपेक्ष में टीम को पुनर्गठित करते हुए टीम- 9 का गठन किया गया हैं उक्त टीमों को इस महामारी से लड़ने के लिए विभिन्न पहलुओं की समीक्षा रणनीति बनाने व उसके प्रभावी कार्यान्वयन के लिए उत्तरदाई बनाया गया है।

जिसमें आरआरटीएस, बेड्स की संख्या बढ़ाना, मेडिकल किड्स का वितरण, निगरानी समितियों की समीक्षा, क्वॉरेंटाइन सेंटरों, जीवन रक्षक दवाओं की उपलब्धता, एंबुलेंस की व्यवस्था, ऑक्सीजन की उपलब्धता आदि विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की गई। 

इसके बाद आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा  दिनेश कुमार सिंह ने आज जनपद चित्रकूट का भ्रमण कर कोविड अस्पताल खोह तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवरामपुर का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें - झांसी की कंपनी का आधिपत्य समाप्त, बायोमेडिकल कचरे के नए प्लांट का शुभारम्भ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0