हमीरपुर में 39.19 करोड़ रुपए के फंड से चमकेगी 17 सड़कें

हमीरपुर में दर्जनों गांवों को विकास के पायदान पर लाने के लिए अब 17 नई सड़के बनाए जाने का फैसला लोक निर्माण विभाग...

हमीरपुर में 39.19 करोड़ रुपए के फंड से चमकेगी 17 सड़कें

बुन्देलखंड विकास निधि (राज्यांश) के तहत शासन को भेजी गई कार्ययोजना

हमीरपुर में दर्जनों गांवों को विकास के पायदान पर लाने के लिए अब 17 नई सड़के बनाए जाने का फैसला लोक निर्माण विभाग ने किया है। सदर विधायक के प्रस्ताव पर ये नई सड़कें बनाने में बुन्देलखंड विकास निधि से 39.19 करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसके लिए डिपार्टमेंट ने कार्ययोजना शासन को भेजी है। शासन से मंजूरी मिलते ही लोकसभा चुनाव से पहले यह सड़कें बनाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट को मिलेगी एक और सौगात, रोडवेज बस अड्डे को मिलेगा डिपों का दर्जा

हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में दर्जनों गांव ऐसे है जहां के लोगों को कच्चे रास्ते से निकलना पड़ता है। इसीलिए गांव के लोग विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ पाए है। सदर विधायक डाँ.मनोज कुमार प्रजापति ने 17 नई सड़कें बनाए जाने के प्रस्ताव दिए है जिन्हें स्थानीय स्तर पर मंजूरी दे दी गई है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता एमएल वर्मा ने बताया कि गढ़ा से संतकुटी होते हुए कैथी मार्ग तक सम्पर्क मार्ग का 142.77 लाख रुपये की लागत से नव निर्माण कराया जाएगा वहीं उरदना से गहरौली पढ़ोरी तक ढाई किमी लम्बी सम्पर्क मार्ग की नई सड़क बनाने में 169.93 लाख रुपये खर्च होंगे

यह भी पढ़ें - दुल्हन लाने में युवक ने हर बाधा को किया पार, पैर टूटने पर प्लास्टर चढ़ा कर लिए सात फेरे

उन्होंने बताया कि इसी तरह से सायर से छानी अतरार मार्ग, बिहरका से भैसमरी मार्ग, बिहरका से लेवा मार्ग, खड़ेही से कम्हरिया मार्ग, एसटीबी से देवरी दाई मंदिर होते हुए देवरा बाबा तक सम्पर्क मार्ग का भी नव निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा कानपुर सागर हाइवे से तेलिन डेरा टिकरौली सम्पर्क मार्ग, बण्डा से भरसवां, सौखर से कंजौली डेरा, मिहुंना से परछछ, ललपुरा से सहुरापुर, सुरौली से बरुआ, गहतौली से पचखुरा बुजुर्ग, कुम्हऊपुर से भरतपुरवा, डामर से कुशौलीपुरवा व सरसई से कुतुबपुर तक सम्पर्क मार्ग की नई सड़कें भी बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट मेें सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बुन्देलखंड विकास निधि से बनेगी सम्पर्क मार्गों की सड़के

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता ने बताया कि हमीरपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में 17 सम्पर्क मार्गों की सड़के चमकाने के लिए प्लान तैयार किया गया है। यह सभी सड़के बुन्देलखंड विकास निधि (राज्यांश) के तहत नई बनायी जाएगी। बताया कि सदर विधायक के प्रस्ताव पर कार्ययोजना तैयार कर शासन को भेजी गई है। शासन से वित्तीय मंजूरी मिलते ही यहां सड़कों के निर्माण कार्य प्रारम्भ कराए जाएंगे।

54.49 किमी लम्बी दर्जनों गांवों की चमकेगी 17 सड़कें

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशाषी अभियंता ने बताया कि सदर विधानसभा क्षेत्र में नए सम्पर्क मार्गों की सड़के बनाने में 39.19 करोड़ 64 हजार रुपये की लागत आएगी। इन 17 सम्पर्क मार्गों की लम्बाई 54.49 किमी है जिनके बनने से दर्जनों गांवों के लोगों के आवागमन करने में बड़ी राहत मिलेगी। बता दे कि मौदहा, सुमेरपुर, ललपुरा व कुरारा क्षेत्र के तमाम गांवों के सम्पर्क मार्गों का नामोनिशान मिट चुका है।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0