यूपी से गर्मी की छुट्टियों में इन रूटों में चलेंगी 18 स्पेशल ट्रेनें, 816 रुपये किस्त पर पुरी-गंगा सागर टूर 

गर्मी की छुट्टियों में भीड़ से निपटने के लिए रेलवे प्रशासन 18 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। साथ ही नियमित...

यूपी से गर्मी की छुट्टियों में इन रूटों में चलेंगी 18 स्पेशल ट्रेनें, 816 रुपये किस्त पर पुरी-गंगा सागर टूर 

गर्मी की छुट्टियों में भीड़ से निपटने के लिए रेलवे प्रशासन 18 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी कर रहा है। साथ ही नियमित ट्रेनों में वेटिंग के यात्रियों को राहत दिलाने के लिए 22 अतिरिक्त बोगियां भी लगाई जाएंगी। रेलवे प्रशासन के मुताबिक उत्तराखंड, जम्मूतवी, मुंबई रूट की ट्रेनों में सीटों की मांग ज्यादा है। इन रूटों पर चलने वाली रूटीन ट्रेनों में वेटिंग लंबी है। इस वजह से इन रूटों पर डेढ़ दर्जन अतिरिक्त ट्रेनें चलाने के लिए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल से रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है।

यह भी पढ़े- हमीरपुरः मां की तेरहवीं के कार्ड बांटकर घर लौट रहे दो दोस्त हादसे का शिका

प्रस्ताव में 20 मई के बाद अलग-अलग तारीखों में ट्रेनों का संचालन होगा। रैक का इंतजाम किया जा रहा है। रूट, शेड्यूल बनाकर हफ्तेभर के अंदर समर स्पेशल ट्रेन का ब्यौरा जारी किया जाएगा। नियमित ट्रेनों में वेटिंग 150 के पार लखनऊ से मुंबई, गोरखपुर से एलटीटी ट्रेन में 150 के ऊपर वेटिंग चल रही है। ऐसे ही कुशीनगर एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, सुलतानपुर एलटीटी, सीतापुर एलटीटी आदि ट्रेनों में भी वेटिंग 130 पार है। जबकि लखनऊ से दिल्ली जाने वाली लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस, गोरखधाम, वैशाली आदि ट्रेनों में वेटिंग सौ तक है।

यह भी पढ़े- 200 मी.के अंदर कोई इलेक्शन बूूथ नही लगेगा, कोई भी एजेन्ट मोबाइल लेकर मतदान केन्द्र नही जायेंगे 


आईआरसीटीसी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से पुरी-गंगा सागर की यात्रा कराएगा। यह यात्रा मात्र 816 रुपये प्रतिमाह की किस्त पर भी हो सकेगी। यह यात्रा 25 मई से शुरू होकर तीन जून को समाप्त होगी। यात्रा में पड़ाव बैद्यनाथ, गया, पुरी, कोणार्क, गंगासागर, कोलकाता, वाराणसी और अयोध्या में होगा। इस ट्रेन में कुल 767 सीटें होंगी। इसमें एसी सेकेंड की 49, एसी थर्ड की 70, स्लीपर की 648 सीटें होंगी। ट्रेन से यात्री आगरा कैंट, ग्वालियर, वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी, उरई, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या, वाराणसी से चढ़,उतर सकेंगे। स्लीपर में प्रति यात्री 17008, एसी थर्ड में 27170,एसी सेकेंड श्रेणी में प्रति यात्री शुल्क 35647 होगा।
यह भी पढ़े- चित्रकूट मंडल मुख्यालय बांदा में इस दिन गरजेंगे, सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0