तीन माह पहले मौत को गले लगा चुके इंडियन बैंक के कैशियर के खिलाफ 2.39 करोड़ हेराफेरी का मामला दर्ज

जनपद बांदा के नरैनी थाना क्षेत्र में इंडियन बैंक में हुई हेरा फेरी का बड़ा मामला सामने आया है। इसमें हैरान करने...

तीन माह पहले मौत को गले लगा चुके इंडियन बैंक के कैशियर के खिलाफ 2.39 करोड़ हेराफेरी का मामला दर्ज

जनपद बांदा के नरैनी थाना क्षेत्र में इंडियन बैंक में हुई हेरा फेरी का बड़ा मामला सामने आया है। इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि 2.39 करोड़ की हेराफेरी में डिप्टी मैनेजर के साथ बैंक कैशियर के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया है। जबकि इस कैशियर की 3 माह पहले ही मौत हो चुकी है। उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें - इश्क के आगे सब संभव: लिंग परिवर्तन होने के बाद महिला खिलाड़ी से हुई शादी

जनपद के नरैनी कस्बे में स्थित इंडियन बैंक की शाखा नरैनी में झांसी निवासी अभिषेक चौधरी कैशियर के पद पर तैनात थे और इसी कस्बे में किराए के मकान मैं रहते थे। 4 अगस्त 2022 को अभिषेक चौधरी का शव कमरे में फांसी पर लटका हुआ मिला था। पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या के रूप में दर्ज किया था और अब इंडियन बैंक के शाखा प्रबंधक सुधीर कुमार पांडे की तहरीर पर पुलिस ने बैंक शाखा के डिप्टी मैनेजर और दिवंगत कैशियर के खिलाफ हेरा फेरी का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें - गंगा में कानपुर से प्रयागराज तक जल पर्यटन की बड़ी योजना तैयार

पुलिस को दी तहरीर में बताया गया है कि अग्रणी जिला प्रबंधक विनय कुमार पांडेय ने तत्कालीन शाखा प्रबंधक सहित अधिकारियों व कर्मचारियों की मौजूदगी में चेस्ट वालेट खोलकर जांच की थी। इसमें 2.39 करोड़ रुपये कम मिले थे। हमीरपुर के वरिष्ठ प्रबंधक रंजीत कुमार ने जांच के बाद मामले में रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें - नवागन्तुक जिलाधिकारी श्रीमती दीपा रंजन ने जिले की कमान संभाली

वही प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि शाखा प्रंबंधक सुधीर कुमार पांडेय की तहरीर पर तत्कालीन सहायक शाखा प्रबंधक छत्रपाल कुशवाहा और दिवंगत कैशियर अभिषेक कुमार चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच सीओ द्वारा की जाएगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0