ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बांदा के 21 उद्यमी होंगे शामिल

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एम ओ यू साइन करने वाले जिले के 21 उद्यमी सोमवार को लखनऊ में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे...

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बांदा के 21 उद्यमी होंगे शामिल

बांदा, औद्योगिक विकास के सरकार के सपने अब साकार होते नजर आ रहे हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में एम ओ यू साइन करने वाले जिले के 21 उद्यमी सोमवार को लखनऊ में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे और जल्दी ही उनके उद्योग धरातल पर नजर आएंगे। यहां उद्योग लगने से पलायन पर अंकुश लगेगा।

यह भी पढ़े : उप्र में तीन दिन बारिश की संभावना, फसलों की सिंचाई न करें किसान

बताते चलें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर औद्योगिक विकास के लिए 10 माह पहले प्रत्येक जिले में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की बैठकें हुई थी। जिसमें उद्यमियों को उद्योग लगाने के लिए प्रोत्साहित किया गया था। बड़ी संख्या में उद्यमी निवेश के लिए आगे आए थे। इनमें बांदा के करीब 200 उद्यमियों ने एमओयू साइन किया था। एमओयू साइन करने वाले करीब 20 उद्यमी अपना उद्योग लगा चुके हैं और सोमवार को 21 उद्यमी और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे। जहां प्रधानमंत्री उद्योगों की आधार आधारशिला रखने की औपचारिकता पूरी करेंगे। यह कार्यक्रम लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगा।

19 फरवरी 2024 को पूर्वान्ह 10 बजे से इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी -2024 का आयोजन किया जा रहा हैं। उक्त कार्यक्रम का आयोजन जनपद की विभिन्न विधानसभाओं के अन्तर्गत कुल 4 स्थानो पर सजीव प्रसारण किया जायेगा। जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गाशक्ति नागपाल के निर्देश पर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी - 2024 कार्यक्रम को प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में स्थित तहसील/ब्लाक मुख्यालय अथवा उचित स्थल पर कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी हैं। आयोजित कार्यक्रम को सदर विधानसभा अन्तर्गत जनपद मुख्यालय मे जिलाधिकारी कार्यलय के महर्षि बामदेव सभागार में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसके अतिरिक्त विधानसभा तिंदवारी के अन्तर्गत विकास खण्ड तिंदवारी सभागार, विधानसभा नरैनी अन्तर्गत  तहसील सभागार नरैनी, विधानसभा बबेरूअन्तर्गत तहसील सभागार बबेरु में सजीव प्रसारण की तैयारी कर ली गई हैं।  इन कार्यक्रमों में सांसद विधायक व अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

यह भी पढ़े : तो मध्यप्रदेश में 40 लाख साल पहले विकसित हो चुकी थी मानव सभ्यता !

इस बारे में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष मयंक गुप्ता सर्राफ ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट  में बांदा के 200 लोगों ने एमओयू साइन किया था। इनमें से कुछ बाहर की कंपनियां भी थी। उस समय उद्यमियों ने करीब 700 करोड़ के उद्योग लगाने के लिए सहमति व्यक्त की थी। अब प्रधानमंत्री द्वारा उद्योगों की आधारशिला रखने से यहां उद्योग लगाने के काम और तेजी से आयेगी। उम्मीद है कि जल्दी ही उद्योग धरातल पर नजर आएंगे। यहां बड़ी संख्या में उद्योग लगने से सूरत, दिल्ली व अन्य प्रदेशों में काम की तलाश में जाने वाले लोगों को अब अपने जनपद में ही काम मिलेगा, जिससे लोगों का पलायन रुक जाएगा।

यह भी पढ़े : फार्मा हब बनने को तैयार उप्र, चार दिग्गज कंपनियां करेंगी निवेश

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
2
angry
0
sad
0
wow
0