शौचालय निर्माण के नाम पर निकाला गया 2,44 लाख

क्षेत्र पंचायत बोर्ड की बैठक में पचखुरा बुजुर्ग के प्राथमिक विद्यालय के बगल में बन रहे शौचालय के अधूरे निर्माण का मामला उठने..

शौचालय निर्माण के नाम पर निकाला गया 2,44 लाख
फाइल फोटो

  • ब्लाॅक प्रमुख के निरीक्षण में विद्यालय का शौचालय मिला अधूरा

हमीरपुर, क्षेत्र पंचायत बोर्ड की बैठक में पचखुरा बुजुर्ग के प्राथमिक विद्यालय के बगल में बन रहे शौचालय के अधूरे निर्माण का मामला उठने पर गुरुवार को सुमेरपुर ब्लाॅक प्रमुख ने गांव पहुंच कर मौके पर निरीक्षण किया। जहां विद्यालय में बन रहा शौचालय अधूरा पड़ा मिला। 

जबकि इस शौचालय की निर्माण का भुगतान दो लाख चवालीस हजार कराया जा चुका है। वहीं तत्कालीन सचिव का कहना है कि सिर्फ शौचालय में टाइल्स लगना शेष रह गया है। क्षेत्र पंचायत बोर्ड की बैठक में पचखुरा बुजुर्ग के प्रधान ने प्राथमिक विद्यालय के बगल में बन रहे शौचालय के भुगतान कराए जाने के बाद भी अधूरा पड़ा होने की शिकायत की थी। इस मामले को ब्लाॅक प्रमुख सहित खंड विकास अधिकारी ने गंभीरता से लिया।

यह भी पढ़ें - 33 केवी लाइन में फॉल्ट आने से एक दर्जन गांव अंधेरे में डूबे

  • क्षेत्र पंचायत की बैठक में वर्तमान प्रधान ने उठाया था मुद्दा

गुरुवार को ब्लाॅक प्रमुख जयनारायण सिंह यादव पचखुरा बुजुर्ग पहुंचकर विद्यालय के अधूरे पड़े शौचालय का मौके में निरीक्षण किया। जहां विद्यालय का शौचालय अधूरा मिला। उन्होंने बताया कि गांव में पूर्व तैनात सचिव रामसेवक ने शौचालय निर्माण के नाम पर 244032 रुपये निकाल लिए हैं। जिसमें 27 सितम्बर 2020 को 184632 रुपये गोपाल ट्रेडर्स के नाम व 24 दिसम्बर 2020 को 59400 रुपये का गिरधर ट्रेडर्स के नाम भुगतान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि शौचालय निर्माण में अनियमितता की गई है। इसकी जांच के लिए उच्च अधिकारियों को पत्राचार किया जाएगा। उधर तत्कालीन सचिव रामसेवक ने बताया कि शौचालय का निर्माण पूर्ण हो चुका है। पुताई भी हो चुकी है। सिर्फ टाइल्स लगना शेष है जिसे शीघ्र लगवा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें - केन बेतवा लिंक के लिए सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने प्रधानमंत्री का आभार जताया

यह भी पढ़ें - हमीरपुर सदर विधायक युवराज सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को बांटे स्मार्टफोन

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1