बालू का अवैध परिवहन करते 26 डम्फर जब्त

अवैध रूप से बिना नंबर प्लेट लगाकर बालू का परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ जिला प्रशासन ने सोमवार...

बालू का अवैध परिवहन करते 26 डम्फर जब्त

झांसी

बालू घाट से शुरू होकर मेडिकल बाईपास तक चली कार्रवाई

अवैध रूप से बिना नंबर प्लेट लगाकर बालू का परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ जिला प्रशासन ने सोमवार को मोर्चा खोल दिया। अभियान के तहत करीब दो दर्जन से अधिक बिना नंबर और बिना रॉयल्टी के डंफर जब्त किए गए। वहीं कार्यवाही होते देख कई डंफर भाग निकले।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से झांसी भी जुड़ेगा, दिल्ली और लखनऊ से जुड़ने का मिलेगा नया रास्ता

सोमवार को जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट निधि बंसल के नेतृत्व में खनिज विभाग, एसपी सिटी, सीओ सिटी, नवाबाद और चिरगांव थाना पुलिस बल ने अवैध बालू खनन के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान की शुरुआत चिरगांव स्थित रामनगर घाट से शुरू हुई। इस दौरान टीम ने रामनगर घाट से करीब आठ से ज्यादा ऐसे डंफर जब्त किए जिनके नंबर मिटे हुए थे तथा रॉयल्टी नही थी।

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेता राजा पटेरिया ने पीएम मोदी को क्या कह दिया,पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके बाद काफिला मेडिकल वाई पास कानपुर चुंगी पहुंचा जहां टीम को देख बालू से भरे डंफर में भगदड़ मच गई। आनन फानन में टीमों ने करीब 18 डंफर बिना रॉयल्टी की जब्त किए। सभी बालू से भरे डम्फरों को थाना लाकर सीज कर दिया गया है। वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि अभियान के तहत दो दर्जन से अधिक बिना रॉयल्टी और बिना नंबर के दो दर्जन से अधिक डंफर जब्त किए है। सभी के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है, वही जो डंफर भागने में सफल हुए उनके नंबर की पड़ताल कर उन पर भी कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें - सरपंच सहित पांच लोगो की किस्मत चमकी, मिला 70 लाख का हीरा

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1