मनरेगा व भवन निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों का 26 से पंजीयन

मनरेगा/भवन निर्माण में नियोजित श्रमिकों का पंजीयन मिशन शक्ति के अन्तर्गत करने के लिए विकास खण्ड स्तर पर..

मनरेगा व भवन निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों का 26 से पंजीयन

मनरेगा/भवन निर्माण में नियोजित श्रमिकों का पंजीयन मिशन शक्ति के अन्तर्गत करने के लिए विकास खण्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन  26 फरवरी से किया जा रहा है।

उप श्रम आयुक्त चित्रकूटधाम क्षेत्र श्री राजीव कुमार सिंह ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया कि विकास खण्ड बडोखर खुर्द में 26 फरवरी, विकास खण्ड बबेरू में 27 फरवरी, महुआ विकास खण्ड में 1 मार्च तथा विकास खण्ड जसपुरा में 2 मार्च को शिविर का आयोजन किया गया है।

उन्होंने बताया कि विकास खण्ड नरैनी में 3 मार्च, विकास खण्ड बिसण्डा में 4 मार्च तथा विकास खण्ड बडोखर खुर्द में 5 मार्च को शिविर का आयोजन किया गया है।

श्री सिंह ने बताया कि विकास खण्ड कमासिन मेें 6 मार्च, विकास खण्ड महुआ में 9 मार्च, विकास खण्ड बबेरू में 10 मार्च, विकास खण्ड कमासिन में 11 मार्च, विकास खण्ड तिन्दवारी में 12 मार्च तथा विकास खण्ड नरैनी में 15 मार्च को शिविर का आयोजन किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - 50 लाख के बीज विक्रय घोटाले में प्रभारी के खिलाफ एफआईआर

उप श्रम आयुक्त ने बताया कि सभी कैम्प विकास खण्ड स्तर पर प्रातः 11 बजे से आयोजित किये जायेंगे जिसमें मनरेगा/भवन निर्माण में नियोजित श्रमिकों को बोर्ड की योजनाओं के विषय में जानकारी दी जायेगी तथा श्रमिकों को पंजीयन, नवीनीकरण तथा योजना हित लाभ आदि के लिए प्रेरित किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि विकास खण्डों के खण्ड विकास अधिकारियों से व्यक्तिगत समन्वय स्थापित करते हुए श्रमिकों के आॅनलाइन पंजीयन जनसेवा केन्द्र के माध्यम से कराये जाने हेतु कार्यवाही की जाए।

उन्होंने शिविर मेें लगाये गये अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देश दिये हैं कि वे बैनर, पोस्टर, पंजीयन फार्म, नवीनीकरण फार्म, हित लाभ फार्म आदि के साथ-साथ समय से कैम्प का आयोेजन करें।

श्री सिंह ने बताया कि उपरोक्त शिविरों में प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के अन्तर्गत उपस्थित लोंगो को जागरूक करते हुए नामांकन/आवर्त किये जाने की कार्यवाही सम्पादित की जाए।

यह भी पढ़ें - निया शर्मा का बोल्ड लुक फिर से सुर्ख़ियों में, आईये डाले एक नज़र

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0