बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत 28 बंदी कोरोना पाॅजिटिव, साथ ही जिले में 263 संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में लगातार लोग आ रहे हैं, न आमजन बच पा रहा है और न ही खास, रविवार को आई...

बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत 28 बंदी कोरोना पाॅजिटिव, साथ ही जिले में 263 संक्रमित

  • कोरोना गाइड लाइन के तहत मुख्तार को रखा गया अलग

वैश्विक महामारी कोरोना की चपेट में लगातार लोग आ रहे हैं, न आमजन बच पा रहा है और न ही खास। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में जेल में बंद 28 बंदियों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी भी है, हालांकि जेल प्रशासन का कहना है कि मुख्तार की हालत फिलहाल स्थिर है और कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - आरोग्य भारती बांदा : इन डॉक्टरों को कॉल करें और प्राप्त करें निशुल्क स्वास्थ्य परामर्श 

कोरोना का संक्रमण इन दिनों जनपद में तेजी से पांव पसार रहा है। ग्रामीण क्षेत्र से लेकर शहरी क्षेत्र में बराबर लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनडी शर्मा के कार्यालय से जारी जांच रिपोर्ट के अनुसार 291 मरीजों में 24 घंटे के अंदर कोरोना पाॅजिटिव की पुष्टि हुई है। इनमें 28 पाॅजिटिव केस कारागार में बंद बंदी है।

सीएमओ ने बताया कि जेल में बंद विधायक मुख्तार अंसारी भी कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं। वहीं जेल प्रशासन का कहना है कि जिन बंदियों में कोरोना की पुष्टि हुई है उन सभी को कोविड प्रोटाकाल के तहत अलग रखा गया है। यह भी बताया गया कि मुख्तार की हालत फिलहाल स्थिर है और चिकित्सकों की सलाह पर इलाज चल रहा है। पंजाब की रूपनगर से बांदा जेल में शिफ्ट किए गए मुख्तार अंसारी के कोरोना वायरस से लक्षण मिलने पर शनिवार को  टेस्ट कराया गया था। जिसकी रिपोर्ट रविवार को आ गई है।

यह भी पढ़ें - नई गाइडलाइन के अनुसार अब बांदा के न्यायालयों में होगी सुनवाई

बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की लखनऊ से ही हर गतिविधि की मॉनिटरिंग कर रहे डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी की एंटीजेन रिपोर्ट पॉजिटिव है। अभी भी हमको आरटी पीसीआर रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल आइसोलेशन में रह रहे मुख्तार अंसारी की लगातार निगरानी की जा रही है। मऊ से बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रूपनगर से सात अप्रैल को बांदा लाया गया था।

मुख्तार अंसारी की एंटीजेन टेस्ट रिपोर्ट में वह कोरोना वायरस से संक्रमित है।बांदा में कुल संक्रमितों की संख्या 6760 पहुंच गई है। सक्रिय संक्रमितों की संख्या 1538 है। जिले में अब तक कुल 76 मौतें हुईं हैं।

और कहां कहां पाए गए संक्रमित

बांदा में आज संक्रमित हुए लोगों में बांदा जिला कारागार के अलावा सर्वाधिक कमासिन  23 बबेरू में  16 और डीएम कॉलोनी में 14 लोग संक्रमित हुए हैं।

इसके अलावा कोतवाली सदर, जजेज कॉलोनी, रेलवे स्टेशन, जरैली कोठी, छोटी बाजार ,गायत्री नगर ,कालू कुआं, सर्वोदय नगर, धीरज नगर, जिला अस्पताल, राजकीय मेडिकल कॉलेज ,आरटीओ ऑफिस, छाबी तालाब ,बिजली खेड़ा,  पुलिस लाइन ,बंगाली पुरा, कृषि विश्वविद्यालय, सिविल लाइन और सुकुलकुआं  शामिल है जहां बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए हैं। अभी भी स्वाराज कॉलोनी, इंदिरा नगर, कालू कुआं ,सर्वोदय नगर सहित कई मोहल्ले हॉटस्पॉट बने हुए हैं जिससे लोगों में दहशत व्याप्त है।

यह भी पढ़ें - झाँसीः कलयुगी बेटे के कारण गई पिता की जान, बेटियों ने किया अंतिम संस्कार-

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0