बाँदा मे जानलेवा बने अंडरपास के निर्माण हेतु 39 लाख स्वीकृत, श्रेय लेने की होड

शहर के कटरा रेलवे क्रॉसिंग के समीप बनाए गए अंडर पास घटिया निर्माण के चलते उद्घाटन के कुछ दिन बाद ध्वस्त हो गया..

बाँदा मे जानलेवा बने अंडरपास के निर्माण हेतु 39 लाख स्वीकृत, श्रेय लेने की होड

शहर के कटरा रेलवे क्रॉसिंग के समीप बनाए गए अंडर पास घटिया निर्माण के चलते उद्घाटन के कुछ दिन बाद ध्वस्त हो गया। जिसमें आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसके निर्माण के लिए लगातार धरना प्रदर्शन हो रहे हैं।

आज सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने अपनी बुंदेलखंड विकास निधि से अंडर पास के निर्माण हेतु 39 लाख रुपए देने की घोषणा की है। वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक त्रिपाठी  ने दावा किया है कि उनके अनशन के बाद यह धनरशि  8 मार्च को ही स्वीकृत हो गई थी। 

इस आशय की जानकारी देते हुए विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ ने बताया कि उक्त धनराशि का अनुमोदन लोक निर्माण विभाग को किया गया है और जल्द ही इसका कार्य शुरू होगा।भाजपा नेता अशोक त्रिपाठी जीतू ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री के आने के पहले ही अंडरपास सड़क के निर्माण होने का अनशन की चेतावनी दी थी चेतावनी देते हुए कहा अगर 48 घंटे के अंदर धन स्वीकृत नहीं हुआ तो वह अनशन करेंगें।

यह भी पढ़ें - बालू खदानों की जांच जारी, साक्ष्य मिटाने की कोशिश

10 मार्च तक उन्हें जब धन स्वीकृत होने की जानकारी नहीं दी गई तो मैंने अशोक की लाट के नीचे अनशन शुरू कर दिया। उसी दिन मुख्यमंत्री भी राजकीय इंटर कॉलेज में जनसभा संबोधित कर रहे थे तभी सीडीओ कार्यालय के कर्मचारी ने आकर धन स्वीकृत होने की जानकारी दी। जो पत्र दिया इसमें शासन द्वारा 8 मार्च को धन स्वीकृत होने की जानकारी दी गई थी। 

बताते चले कि शहर मुख्यालय के क्योटरा चैराहे से किरन कालेज चैराहे को जाने वाली सड़क जहां रेलवे अंडर पास बना हुआ है। इस सड़क और रेलवे अंडर पास से प्रतिदिन हजारों की संख्या में राहगीरों,विद्यार्थियों व मरीजों का आवागमन होता है।

रेलवे अंडर पास के बाद किरन कालेज चैराहे की ओर वाली सड़क महीनों से जर्जर और ध्वस्त पड़ी है। खास बात यह है कि इस रेलवे अंडर पास और सड़क का हाल ही में फीता काटकर शुभारंभ किया गया था परंतु मात्र कुछ ही महीनों में सड़क पूर्णतया ध्वस्त हो गई जो सड़क की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाती है।

यह भी पढ़ें - जुर्माने के बावजूद नहीं सुधर रहे बालू माफिया, विभाग और माफिया का गठजोड़ बुलंद

इस सड़क और रेलवे अंडर पास का निर्माण वर्तमान की भाजपा सरकार में ही हुआ था जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और जनता को खासी परेशानियां दे गया।

कल भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन दिल्ली की जनपद इकाई बांदा ने इस जर्जर सड़क का मौके में भौतिक मुआयना किया और स्थानीय लोगों व राहगीरों से होने वाली परेशानियों के विषय में जाना।

भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन दिल्ली की जनपद इकाई बांदा के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी बांदा से इस जर्जर सड़क को जल्द से जल्द ठीक करवाने की मांग की थी।

भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन दिल्ली के जिलाध्यक्ष अनिल सिंह गौतम ने पत्रकारों को जानकारी दी कि इस सड़क से प्रतिदिन हजारों की संख्या में राहगीर निकलते हैं। इस जर्जर सड़क से तमाम विद्यार्थियों, राहगीरों व मरीजों को निकालना पड़ता है।

यह भी पढ़ें - जसप्रीत बुमराह ने स्पिट्सविला 7 की कंटेस्टेंट संजना गणेशन के संग रचाई शादी, सामने आईं तस्वीरें

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1