हमीरपुर में इन 390 पुल व पुलियों के होंगे निर्माण, जानिये यहाँ

जनपद में 1844.51 लाख रुपये की लागत से 390 पुल और पुलियों के नवनिर्माण एवं जीर्णाेद्धार कराये जाने की तैयारी..

हमीरपुर में इन 390 पुल व पुलियों के होंगे निर्माण, जानिये यहाँ

शासन के निर्देश पर 100 दिन से पूर्व पुलों और पुलियों का होगा जीर्णाेद्धार व नवनिर्माण  

जनपद में 1844.51 लाख रुपये की लागत से 390 पुल और पुलियों के नवनिर्माण एवं जीर्णाेद्धार कराये जाने की तैयारी यहां रविवार को पूरी कर ली गयी है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि इन पुल और पुलियों के नवनिर्माण तथा जीर्णाेद्धार के कार्यों का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों से कराया जाये। 

कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में जलशक्ति विभाग के तहत सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की नहरों पर प्रदेश स्तर पर पुल और पुलियों के जीर्णाेद्धार व नवनिर्माण के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुभारंभ किया, जिसमें हमीरपुर जनपद में तीन सौ पुल और पुलियों के जीर्णाेद्धार तथा नवनिर्माण का भी शुभारंभ एनआईसी के माध्यम से किया गया।

यह भी पढ़ें - रेलवे ने प्रयागराज से खजुराहो के बीच चलने वाली ट्रेन का फेरा बढ़ाया 

जनपद में 281 पुलियों का जीर्णाेद्धार होना है साथ ही 109 पुलों का नवनिर्माण होगा। 390 पुलों व पुलियों के जीर्णाेद्धार तथा नवनिर्माण में 1844.51 लाख रुपये की धनराशि खर्च होगी।

जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने इन सभी पुलों और पुलियों के जीर्णाेद्धार तथा नवनिर्माण का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों से कराकर 100 दिन से पूर्व ही कार्य पूरे कराये जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने कहा कि समय सीमा के साथ ही निर्माण कार्यों में मानक और गुणवत्ता पर किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

यह भी पढ़ें - पति ने डांस करने से मना किया, तो पत्नी ने लोहे की रॉड से किया हमला, मौत

इस मौके पर राठ क्षेत्र की विधायक मनीषा अनुरागी व सदर विधायक युवराज सिंह ने कहा कि पुल और पुलियों की मरम्मत तथा निर्माण हो जाने से किसान, छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीण कम समय में अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच सकेंगे। ये पहले कई किमी घूम कर आते जाते थे। इससे नहरों के सेक्शन का रखरखाव भी आसानी से होगा। वाहनों का आवागमन भी सुगम हो जाने के कारण ग्रामीणों का सामाजिक स्तर ऊंचा होगा।

विधायकों ने कहा कि अभियान में पुल और पुलियों के निर्माण से किसान अपनी उपज को आसानी से बाजार पहुंचाने में भी सक्षम हो सकेंगे। कहा कि पुल और पुलियां ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ होती है। 

यह भी पढ़ें - लखनऊ - छपरा स्पेशल ट्रेन का संचालन 01 मार्च से, यात्रियों को मिलेगी राहत

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0