उप्र के 18 बस अड्डों को विकसित करने के लिए 40 निवेशक आमंत्रित

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने लखनऊ सहित प्रदेश के 18 जर्जर बस स्टेशनों को सार्वजनिक-निजी भागीदारी..

उप्र के 18 बस अड्डों को विकसित करने के लिए 40 निवेशक आमंत्रित

लखनऊ, 

  • परिवहन निगम मुख्यालय में शुक्रवार को निवेशकों के साथ होगी बैठक

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने लखनऊ सहित प्रदेश के 18 जर्जर बस स्टेशनों को सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल पर विकसित करने के लिए देश भर के 40 निवेशकों को आमंत्रित किया है। इन निवेशकों के साथ शुक्रवार को परिवहन निगम मुख्यालय में बैठक होगी। जो निवेशक नहीं आ सकेंगे, वह वर्चुअली हिस्सा लेंगे।

यह भी पढ़ें - बांदा : सीएचसी अधीक्षक ने दिव्यांग महिला चिकित्सा अधिकारी को 5 घंटे कमरे में कैद किया

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आरपी सिंह ने गुरुवार को बताया कि देशभर से कुल 40 निवेशकों (इन्वेस्टर्स) को पीपीपी मॉडल पर बनने वाले बस स्टेशनों के निर्माण के लिए आमंत्रित किया गया है। निवेशक पीपीपी मॉडल की शर्तों पर चर्चा करेंगे। जहां जरूरत होगी वहां शर्तों में बदलाव किया जाएगा। सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल पर लखनऊ में चारबाग, अमौसी और गोमती नगर सहित तीन बस अड्डों को विकसित किया जाना है।

इसके साथ ही कौशांबी, झकरकटी, वाराणसी कैंट, प्रयागराज सिविल लाइन, मेरठ, आगरा ट्रान्सपोर्ट नगर, ईदगाह, आगरा फोर्ट, अलीगढ़, मथुरा, गाजियाबाद, गोरखपुर, जीरो रोड, साहिबाबाद और अयोध्या सहित 18 बस अड्डों को विकसित किया जाना है। दरअसल, वर्ष 2016 में लखनऊ के आलमबाग में पीपीपी मॉडल पर पहला बस अड्डा बनकर तैयार हुआ था। तभी से परिवहन निगम लगातार अन्य स्थानों पर भी इसी मॉडल पर बस स्टेशन विकसित करने की कोशिश में लगा है।

यह भी पढ़ें - आकाशीय बिजली से बचने के लिए ऊंचे टावरों और पेड़ों से रहें दूर : मौसम वैज्ञानिक

यह भी पढ़ें - केन-बेतवा का जलस्तर बढ़ने से गंगा किनारे वालों की धड़कन बढ़ी

हि.स

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2