झांसी में मिले काेरोना के 41 नये संक्रमित

विश्वव्यापी कोविड की दूसरी लहर के तांडव के बाद अब देश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिये हैं..

झांसी में मिले काेरोना के 41 नये संक्रमित
फाइल फोटो

सक्रिय मरीजों की संख्या पहुंची 73

विश्वव्यापी कोविड की दूसरी लहर के तांडव के बाद अब देश में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिये हैं। कोविड के बढ़ते खतरे के बीच वीरांगना नगरी झांसी में गुरुवार को 41 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इस प्रकार अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 73 हो गई है।

यह भी पढ़ें - एससी - एसटी आयोग में वर्ग के लोगों को लाकर मायावती ने किया पाप : डॉ. रामबाबू हरित

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, कोरोना संक्रमण की गुरुवार को की गयी 4,786 नमूनों की जांच में 41 नये संक्रमितों की पुष्टि हुई है। साथ ही जनपद में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 73 हो गयी है। इनमें से चार को महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है, नौ सैन्य अस्पताल और 59 होम आइसोलेशन तथा एक को अन्य स्टेट के व्यक्ति को भी होम आइसोलेशन में रखा गया है। मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ सेंगर ने बताया कि इन मरीजों में कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए इनका सेंपल लखनऊ भेजा जायेगा।

जिले में अभी तक कुल मिलाकर तीनों लहरों में 36 हजार 645 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं। इनमें से जनपद में 16 हजार 346 मरीज पूरी तरह से ठीक होकर कोरोना से जंग लड़कर वापस घर जा चुके हैं। अब तक कुल 19 हजार 563 को होम आइसोलेशन में रखा गया है, इस तरह कुल डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 35 हजार 909 है। दूसरी लहर के दौरान 663 लोगों की इस महामारी की चपेट में मौत हो चुकी है। अब तक जिले में रिकवरी रेट 97.99 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें - झाँसी : नव वर्ष में श्री शनि भागवत कथा एवं 11 कुण्डीय महायज्ञ महोत्सव का आयोजन

यह भी पढ़ें - आखिर क्यों बदलना पड़ा झांसी रेलवे स्टेशन का नाम ? नाम बदलने में माया अखिलेश भी कम नहीं

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1