यूपी : 4480 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले स्मार्टफोन, खिले चेहरे, कहा काम करने में होगी सुविधा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक भवन लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन वितरण के कार्य का शुभारंभ किया गया..

यूपी : 4480 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले स्मार्टफोन, खिले चेहरे, कहा काम करने में होगी सुविधा
यूपी : 4480 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले स्मार्टफोन..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोक भवन लखनऊ में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन वितरण के कार्य का शुभारंभ किया गया। जिसका सजीव प्रसारण विकास भवन स्थित गांधी सभागार में हुआ। देवरिया जनप्रतिनिधियों द्वारा 58 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्ट फोन का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें - अब तम्बाकू उत्पाद बेचने, होटल, लॉजिंग, गेस्ट हाउस चलाने के लिए लेना होगा लाइसेंस

इधर बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग जनपद प्रयागराज के तत्वावधान में मंगलवार को जनपद के 4422 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

यूपी : 4480 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले स्मार्टफोन..

जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव के अनुसार जनपद की 22 परियोजनाओं में कार्यरत समस्त आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को स्मार्टफोन का वितरण किया गया। विकास खंड मेजा, उरूवा और मांडा में मेजा की विधायक नीलम करवरिया ने, विकास खंड कोरांव में विधायक राजमणि कोल ने, विकास खंड सोरांव में विधायक डॉ जमुना प्रसाद सरोज तथा विकास खंड सैदाबाद, फूलपुर, मऊआइमा आदि में ब्लॉक प्रमुख द्वारा स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें - कूप-मंडूप नहीं बनें, प्लानिंग को महत्व दें तभी पैरों को चूमेगी सफलता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इसी क्रम में शहरी बाल विकास परियोजना की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को विकास भवन के सरस सभागार में स्मार्टफोन का वितरण की शुरुआत जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार राव ने की। जिला कार्यक्रम अधिकारी के निर्देशानुसार 22 परियोजनाओं में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मोबाइल फोन का वितरण किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मोबाइल फोन वितरण का कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। स्मार्टफोन पाने के बाद आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां खुश नजर आई।

यूपी : 4480 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मिले स्मार्टफोन..

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का कहना था कि अभी तक 30-35 रजिस्टर सूचनाओं के लिए बनाना पड़ता था, अब मोबाइल आ गया है तो अब इतने रजिस्टर हमें नहीं बनाना पड़ेगा। मनोज कुमार राव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को मोबाइल मिल जाने से उन्हें काम करने में आसानी होगी तथा उन्हें अपने केंद्र से सम्बंधित समस्त सूचनाओं को मोबाइल में संकलित कर सुरक्षित रखने से उनके काम मे सरलता आएगी। कहा कि आज शासन और मुख्यालय से सूचनाएं त्वरित गति से मांगी जाती हैं, इसी उद्देश्य को दृष्टिगत रखते हुए मोबाइल फोन का वितरण किया गया। स्मार्टफोन आने से जो भी सेवाएं आंगनबाड़ी द्वारा दी जाएंगी उसका डाटा मोबाइल में उपलब्ध रहेगा।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी : गुजरात से पांच दिन का सफर तय कर कानपुर पहुंचे मेट्रो के तीन कोच

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1