तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास महाराज के विरुद्ध पास्को एक्ट का मुकदमा दर्ज

A case of POSCO Act has been filed against Ramchandra Das Maharaj, the successor of Tulsipthadhishwar Jagadguru Rambhadracharya.

तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी रामचंद्र दास महाराज के विरुद्ध पास्को एक्ट का मुकदमा दर्ज

चित्रकूट, 

  • मिर्जापुर जिले के लालगंज थाने में दर्ज हुआ नाबालिक बालक से अप्राकृतिक यौन सम्बन्ध बनाने का मामला 

पदम् विभूषण से सम्मानित श्री तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज के उत्तराधिकारी जय मिश्र उर्फ रामचंद्र दास महाराज के खिलाफ नाबालिक बालक से अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के मामले में मिर्जापुर जिले के लालगंज थाने में पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।इस घटना से धर्म नगरी चित्रकूट में हड़कम्प मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें - बाँदा मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों द्वारा तीमारदार के साथ मारपीट

मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के जौनपुर जिले के ग्राम बड़ेरी थाना बरसठी निवासी अशोक कुमार दुबे पुत्र प्रेम नाथ दुबे ने मिर्जापुर जिले के थाना लालगंज में दी गई तहरीर में जानकारी देते हुए बताया कि उसका पुत्र उत्सव दुबे (13) पिछले सात महीने से श्री तुलसीपीठ कांच मंदिर जानकीकुंड चित्रकूट जिला सतना मध्यप्रदेश में रहकर व्याकरण की शिक्षा प्राप्त कर रहा था।

बताया कि आचार्य रामचंद्र  दास उर्फ जय मिश्रा पुत्र सुशील कुमार मिश्र  निवासी तुलसीपीठ चित्रकूट ने उनके पुत्र उत्सव को व्याकरण की शिक्षा दिलवाने के लिए प्रवेश दिलवाया था।बताया कि 08 से 14 फरवरी तक मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के जानकीकुंज दुर्गामंदिर तेन्दुई में तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य की श्रीमद्भागवत कथा का कार्यक्रम था।इस दौरान उनके पुत्र उत्सव दुबे को भी आचार्य रामचंद्र दास उर्फ जय मिश्र ले गए थे ।

यह भी पढ़ें - महिला के मायके से भैंस नहीं आने पर पति ने दिया तीन तलाक

कथा के छठवें/सांतवे दिन 13 फरवरी को रात्रि करीब 10 बजे जय मिश्र ने उनके पुत्र को अपने कमरे में बुलाया। इसके बाद अर्धनग्न होकर तेल मालिश करने को कहा।आरोप लगाया कि उनका पुत्र मालिश करने लगा इसी दौरान जय मिश्र ने उसके साथ अश्लील हरकत करना शुरू कर दिया। जिसका उनके पुत्र द्वारा विरोध करने पर जय मिश्र ने उनके पुत्र के सारे कपड़े उतार जबरन अप्राकृतिक मैथुन किया।

इसके बाद उनके पुत्र उत्सव दुबे को अपनी रिवाल्वर दिखाकर धमकाया कि यदि किसी को यह सब बताया तो गोली मार दूंगा। कथा समापन के बाद सभी लोग तुलसीपीठ चित्रकूट आये। उनका पुत्र डर और भय के कारण किसी को घटना के बारे में नहीं बताया और डरा और सहमा रहने लगा। बताया कि 18 फरवरी को रामचंद्र दास ने उनको व्हाटअप काल करके कहा कि अपने पुत्र उत्सव दुबे को यहाँ से ले जाओ।

यह भी पढ़ें - 4 साल पहले प्यार हुआ फिर हुई शादी और अब...

अगर आश्रम में कुश हो जाता है तो उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। इसके बाद 19 फरवरी को जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज  सभी के साथ सतना में कथा के लिए प्रस्थान करने लगे तो आचार्य रामचंद्र दास ने उत्सव को बस से उतार दिया। इसके बाद 21 फरवरी को आचार्य रामचद्र दास के इशारे पर प्रदीप और अभिषेक ने लगभग 12 बजे उत्सव दुबे का मोबाईल छीन लिया। इसके बाद उत्सव दुबे आश्रम से दिव्यांग विश्वविद्यालय परिसर में रहने वाले डॉ मुकुंद मोहन पांडेय के निवास पर आया। तब डॉ मुकुंद ने उन्हें घटना से अवगत कराया। इसके बाद 21 फरवरी को जब रामचंद्र दास सतना से चित्रकूट वापस आये तो उत्सव दुबे को खोजने लगे।

पीड़ित के पिता ने बताया कि 24 फरवरी को वह सूरत (गुजरात ) से चित्रकूट आकर डॉ मुकुंद मोहन पांडेय के आवास गए तब उनके पुत्र उत्सव दुबे ने रो रो कर पूरी घटना बताई। पीड़ित के पिता ने बताया कि 27 फरवरी को मिर्जापुर के लालगंज थाने में तहरीर देकर तुलसीपीठ के युवराज रामचंद्र दास उर्फ़ जय मिश्र के विरुद्ध धारा 377 ,323 ,504 ,506 ,406 आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। .Aवहीँ इस मामले में आरोपी तुलसीपीठ के युवराज राम चंद्र दास उर्फ़ जय मिश्र का जानने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाईल बंद होने के कारण वार्ता नहीं हो सकी।  इसके अलावा तुलसीपीठ का कोई भी पदाधिकारी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें - बाँदा : झारखंड से आकर मोबाइल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार, 23 एंड्राइड फोन बरामद

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
4
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2