एक ऐसी डॉक्टर जो कोरोना संंक्रमितों को निशुल्क बांट रही है दवाएं

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर जब समूचे देश में भयानक रूप धारण कर चुकी है। अनगिनत लोग ऑक्सीजन या दवाओं के...

एक ऐसी डॉक्टर जो कोरोना संंक्रमितों को निशुल्क बांट रही है दवाएं

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर जब समूचे देश में भयानक रूप धारण कर चुकी है। अनगिनत लोग ऑक्सीजन या दवाओं के अभाव में दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं जो मानवता की मिशाल पेश करते हुए मरीजों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - तीव्र गति से हो रहा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य, 55% भौतिक कार्य पूर्ण, देखिये यहाँ

ऐसी ही जिले की एक महिला चिकित्सक हैं जो कोरोना संंक्रमित मरीजों को निशुल्क दबाए बांट रही है।शहर के महाराणा प्रताप चौराहे के समीप अवनी परिधि हॉस्पिटल में डॉ. संगीता सिंह जहां इलाज के माध्यम से लोगों को जीवन देने का प्रयास करती हैं। वही गरीबों के प्रति उनके दिल में दया भाव में उमड पड़ता है और वह उनकी सेवा करने में कभी पीछे नहीं रहती है।

medicines awani paridhi hospital banda

पिछले साल भी जब कोरोना ने कहर ढाया था तब डॉ.संगीता सिंह और उनके पति अरुणेश सिंह ने मिलकर गरीबों को राशन वितरित किया था और अब जब बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं और दवा के अभाव में दम तोड़ रहे हैं।तब उन्होंने मरीजों को दवा वितरण करने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें - किसी को नहीं है कोरोना कहर की परवाह, लॉक डाउन के बाद भी खुली रहीं दुकानें

उनका कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीज जो दवाओं का खर्च नहीं उठा सकते। उनकी मदद हम अच्छी कंपनियों की दवा देकर कर सकते हैं। इसके लिए हमने दवाओं के पैकेट तैयार कर दिए हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील की है कि जिन्हें दवाओं की आवश्यकता हो वह हॉस्पिटल में आकर कोरोना संंक्रमित रिपोर्ट दिखाकर दवा का पैकेट प्राप्त कर सकते हैं।

इस संबंध में डॉक्टर संगीता सिंह के पति अरुणेश सिंह ने बताया कि हम नहीं चाहते कि कुछ लोग इन दवाओं के पैकेट का गलत इस्तेमाल करें इसलिए सभी से पाजिटिव रिपोर्ट मांगी गई है। उन्होंने बताया कि दवा वितरण का काम आज से शुरू किया गया है पहले  दिन 8-10 व्यक्ति दवा ले गए हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0