बांदा प्रेस क्लब के कारवां में बबेरू के एक दर्जन साथी और जुड़े

बांदा प्रेस क्लब द्वारा जब से सदस्यता अभियान शुरू किया गया है, तभी से इस अभियान में नए साथियों को जोड़ने के लिए...

बांदा प्रेस क्लब के कारवां में बबेरू के एक दर्जन साथी और जुड़े

बांदा प्रेस क्लब द्वारा जब से सदस्यता अभियान शुरू किया गया है, तभी से इस अभियान में नए साथियों को जोड़ने के लिए क्लब के पदाधिकारियों द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है। पत्रकारों के अधिकारों की लड़ाई के लिए सक्रिय बांदा प्रेस क्लब संगठन से पत्रकार साथी इसी कारण जुड़ते चले जा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को बबेरू क्षेत्र के करीब एक दर्जन पत्रकारों ने प्रेस क्लब की सदस्यता ग्रहण करके पत्रकार एकता का उद्घोष किया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे से झांसी भी जुड़ेगा, दिल्ली और लखनऊ से जुड़ने का मिलेगा नया रास्ता

press club banda

प्रेस क्लब के संस्थापक अध्यक्ष दिनेश निगम ‘दद्दा जी’ के नेतृत्व में महामंत्री सचिन चतुर्वेदी, संरक्षक कमल सिंह एवं उपाध्यक्ष संजय मिश्रा ने रविवार को बबेरू पहुंचकर यहां के वरिष्ठ पत्रकार डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री से मुलाकात की। इसके बाद डॉ. अग्निहोत्री की अध्यक्षता में ही सदस्यता अभियान का शुभारम्भ किया गया। इस अभियान को शुरू करने से पहले सभी पत्रकार साथियों ने डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री के साथी दिवंगत पत्रकार स्व. सुरेश चंद्र गुप्ता की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए पत्रकार एकता के नारे लगाए तथा अपनी अपनी भावनाएं व्यक्ति कीं।

यह भी पढ़ें - बालू का अवैध परिवहन करते 26 डम्फर जब्त

स्व. सुरेश चन्द्र गुप्ता की शहादत को सभी ने याद किया। चूंकि शासन-प्रशासन की खामियों को अपनी निर्भीक कलम के साथ मुखरता के साथ उठाने वाले स्व. सुरेश चन्द्र गुप्ता की आज से लगभग 39 साल पहले जघन्य हत्या कर दी गयी थी। उनके अभिन्न मित्र व पत्रकार साथी जो आज लगभग 70 वर्ष के होने के बावजूद भी पत्रकारिता में खासे सक्रिय हैं, ऐसे डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री ने सभी पत्रकार साथियों के साथ उस दौर की यादें ताजा कीं तो बरबस ही सभी की आंखें भीग गयीं।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में रोड रोलर से टकराई बाइक, दो युवकों की मौत

बांदा प्रेस क्लब के अध्यक्ष दिनेश निगम ‘दद्दा जी’ ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारे लिये प्रेरणास्रोत ऐसे निर्भीक दिवंगत पत्रकार के उस दौर के साथी डॉ. बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री का साथ निश्चित रूप से बांदा प्रेस क्लब को नयी ऊंचाईयों पर पहुंचायेगा। बांदा प्रेस क्लब पत्रकारिता के इतिहास में नई इबारत लिखने के लिए तैयार है। विगत दिनों अतर्रा में कुछ पत्रकार साथी बांदा प्रेस क्लब से जुड़े और आज इसी कड़ी में बबेरू के पत्रकारों ने भी बांदा प्रेस क्लब की सदस्यता लेकर साबित कर दिया है कि बांदा प्रेस क्लब अपने अभियान में सफल होकर ही रहेगा।

पत्रकारों के हित के लिए हम हर सम्भव सहायता के लिए तैयार हैं। इस अवसर पर डॉ बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री, नंदू राम चतुर्वेदी, मुफीद आलम खान, अजय कुमार श्रीवास्तव, जितेंद्र श्रीवास जीतू, कमलेश कुमार चौरसिया, शिव विलास शर्मा, कासिम खान व राजेंद्र गुप्ता ने सदस्यता ग्रहण की। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0