लौहपुरुष सरकार पटेल जयंती की पूर्व संध्या पर चित्रकूट में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती की पूर्व संध्या पर रविवार को मुख्यालय के शहीद स्मारक पार्क से पटेल पार्क तक गाजे-बाजे...

लौहपुरुष सरकार पटेल जयंती की पूर्व संध्या पर चित्रकूट में निकाली गई भव्य शोभा यात्रा

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयन्ती की पूर्व संध्या पर रविवार को मुख्यालय के शहीद स्मारक पार्क से पटेल पार्क तक गाजे-बाजे एवं प्रेरणादायक नारों के साथ भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।

यह भी पढ़ें - डिफेंस कॉरिडोर के रक्षा उत्पाद इकाइयों में काम करने से युवाओं को पहले ट्रेनिंग दी जायेंगी, यहां बनेगा ट्रेनिंग सेंटर

रविवार शाम सरदार पटेल जयती की पूर्व संध्या पर पटेल सेवा संस्थान एवं बुंदेलखंड कुर्मी कल्याण समिति के संयुक्त तत्वावधान में मुख्यालय के एलआईसी तिराहे पर स्थित शहीद पार्क से ट्रैफिक चौराहा होते हुए पटेल पार्क तक गाजे-बाजे के साथ हजारों लोगों की मौजूदगी में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। पटेल सेवा संस्थान और बुंदेलखंड कुर्मी कल्याण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शोभायात्रा का शुभारंभ सेवानिवृत्त प्रभागीय वनाधिकारी नाथू राम सिंह पटेल एवं सहज गर्ल्स इण्टर कालेज के प्रबंधक डॉ एलसी सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के बगल से इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए जमीन अधिग्रहित हुई तो किसान भूमिहीन हो जाएंगे, किसानों ने किया एतराज

इस दौरान अखंड भारत के शिल्पी अमर रहे, अमर रहे सहित देश की एकता से सम्बंधित नारे गुंजायमान रहे। शहीद पार्क एलआईसी तिराहा से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा के सरदार पटेल तिराहा पर समाप्त होनेे पर यात्रा में शामिल लोगों ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर श्रृद्धा सुमन अर्पित कर कैंडिल जलाकर अखंड भारत के शिल्पी लौहपुरुष को नमन किया।

यह भी पढ़ें - उप्र डिफेंस कॉरिडोर : भारत डायनामिक्स मिसाइल व डेल्टा सेना की बंदूकों के लिए कारतूस बनाएगी

शोभायात्रा में सरदार पटेल की भव्य झांकी आकर्षण का केंद्र रही। ट्रैफिक चौराहा होते हुए शोभायात्रा के पटेल चौक पहुंचने पर संस्थान के जिलाध्यक्ष महेन्द्र पटेल, कर्मी कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह पटेल, जनसेवा इंटर कालेज के प्रबंधक वरिष्ठ अधिवक्ता कमलेश कुमार सिंह, आरके सिंह एवं व्यापारी नेता शानू गुप्ता आदि हजारों लोग शामिल रहे।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0