बांदा जेल से भागने वाला युवक एक मामूली चोर, पहली बार पकडा गया था

बांदा की जिस जेल में माफिया विधायक मुख्तार अंसारी बंद है।जहां जेल की निगरानी के लिए ड्रोन उड़ने के दावे किए जा रहे हैं..

बांदा जेल से भागने वाला युवक एक मामूली चोर, पहली बार पकडा गया था
माफिया विधायक मुख्तार अंसारी

बांदा की जिस जेल में माफिया विधायक मुख्तार अंसारी बंद है।जहां जेल की निगरानी के लिए ड्रोन उड़ने के दावे किए जा रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं।उस हाई सिक्योरिटी जेल से एक मामूली सा चोर भाग निकला। वहीं कोतवाली प्रभारी भास्कर मिश्रा का कहना है कि बंदी की फरारी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उसकी तलाश की जा रही है।

जिले के गिरवां थाना क्षेत्र में बरसड़ा बुजुर्ग गांव का रहने वाला विजय आरख मामूली चोर है। जिसे चार माह पूर्व जेल में एक चोरी के मामले में लाया गया था।इस बारे में  गिरवां थानाध्यक्ष ने बताया कि विजय आरख मामूली चोर है जो चोरी के मामले में पहली बार पकड़ा गया था। इसके पहले उस पर किसी तरह के आपराधिक मामले दर्ज नहीं है। बताते हैं कि उसकी जमानत कराने के लिए परिवारी जन लगे हुए थे और दो-तीन दिन में वह जेल से छूटने वाला था फिर भी वह जेल की सुरक्षा व्यवस्था को तार तार करते हुए जेल से भाग गया।

यह भी पढ़ें - बांदा की जेल से सुरक्षा व्यवस्था को धता बता कैदी हुआ फरार

  • एडीजी जेल संजीव त्रिपाठी भी जेल पहुंचे

जेल अधीक्षक अरुण कुमार सिंह का कहना है कि इस बंदी को सीजेएम कोर्ट से जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तारी के बाद 6 फरवरी 2021 को जेल में दाखिल किया गया था। बताया कि रोज की तरह रविवार को कृषि फार्म में काम करने अन्य बंदियों के साथ विजय आरख भी गया था लेकिन रात करीब 8.30 बजे जेल लाकिंग के वक्त गिनती में वह नहीं मिला।

अलार्म बजाकर जेल के भीतर उसकी तलाश की गई लेकिन वह नहीं मिला।पहले इस बात की आशंका थी कि शायद वह जेल में कहीं छुपा हो लेकिन काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता चला नहीं चला। जेल अधिकारियों को सूचित करने के बाद मामले की रिपोर्ट सदर कोतवाली में दर्ज कराई गई है।इस बीच घटना के बाद प्रयागराज मंडल के एडीजी जेल संजीव त्रिपाठी भी जेल पहुंच गए हैं।इनके पहले जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा ने भी जेल पहुंचकर जायजा लिया।

यह भी पढ़ें - युवती ने सल्फास गटकी, युवक ने ट्रेन से कटकर की खुदकुशी

  • बगिया से भागने की आशंका

वैसे तो जेल प्रशासन का दावा है कि वह किसी बांस के सहारे जेल की दीवार भागने में कामयाब हुआ है।वहीं इस बात की भी आशंका व्यक्त की जा रही है की कृषि कार्य से गए कैदियों के साथ वह जेल के बाहर से ही फरार हो गया पहले भी जेल के बाहर बनी बगिया में काम करने वाले कैदी जेल के बाहर से ही भाग चुके हैं। अभी नौ महीने पहले भी एक कैदी जेल से भाग गया था। हालांकि पुलिस ने उसको बाद में गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें - उप्र ऑक्सीजन निर्भरता की ओर अग्रसर, 72 नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू

  • जेल में हाई सिक्योरिटी

मुख्तार अंसारी के आने के बांदा मंडल कारागार हाई सिक्योरिटी में है। यहां अंदर और बाहर मिलाकर 45 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसके अलावा भारी फोर्स और दो प्लाटून पीएसी हमेशा तैनात रहती है। चित्रकूट में गैंगवार के बाद सुरक्षा इंतजाम और कड़े किए गए हैं, जेल चैकी में भी फोर्स बढ़ाया गया था।

सुबह, दोपहर, शाम और देर रात जेल बाउंड्री के बाहर गश्त के भी आदेश हैं। इतनी अधिक सुरक्षा इंतजाम होने के बाद भी एक मामूली चोर का जेल से कैसे फरार हो गया। कुल मिलाकर इतनी बड़ी सुरक्षा पर एक चोर ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के कार्य में यूपीडा लायें तेजी : डीएम

What's Your Reaction?

like
3
dislike
0
love
1
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1