एक ऐसा स्कूल जहां अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल दिवस मनाया गया

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में ‘अप्रैल फूल’ की जगह ‘अप्रैल कूल’ दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में पृथ्वी की सुरक्षा के लिए कार्य किए गए..

एक ऐसा स्कूल जहां अप्रैल फूल की जगह अप्रैल कूल दिवस मनाया गया

बांदा, 

भागवत प्रसाद मेमोरियल एकेडमी में ‘अप्रैल फूल’ की जगह ‘अप्रैल कूल’ दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में पृथ्वी की सुरक्षा के लिए कार्य किए गए। प्रधानाचार्य ने कहा आज पृथ्वी को हमारे प्यार और अपनापन की आवश्यकता है पृथ्वी सूखती जा रही है, वृक्षों की कमी हो रही है इसी का नतीजा है मार्च माह में तापमान 42 डिग्री पहुंचा ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। 

विद्यालय की प्रधानाचार्या प्रो. डॉ. मोनिका मेहरोत्रा  ने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। अभी मार्च-अप्रैल में मई-जून जैसी भीषण गर्मी पड़ने लगी है। इसका कारण है वृक्षों की कमी। क्योंकि आज-कल लोग बिल्डिंग, कारखाने बनवाने के चक्कर में प्रकृति के साथ छेडछाड कर रहे हैं पेड़ों को कटवा रहे हैं। जिससे पृथ्वी को छाया और ठंडक नहीं मिल पा रही है और उसके परिणाम स्वरूप हमें इतनी तपिस झेलनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें - डीएम के औचक निरीक्षण में सभी अधीनस्थ अफसर मिले नदारद, जानिये डीएम ने क्या लिया एक्सन

विद्यालय की निर्देशिका श्रीमती संध्या कुशवाहा, नॉमिनेटेड चेयरमैन अंकित कुशवाहा प्रधानाचार्या प्रो. डॉ. मोनिका मेहरोत्रा एवं समस्त शिक्षकगण, छात्र-छात्राओं ने मिलकर वृक्ष लगाने की मुहीम चलाते हुए विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण़ किया और संकल्प लिया कि वह अपने जन्मदिन, शादी की वर्षगॉठ, बच्चे के जन्म या किसी भी प्राप्त उपलब्धि पर वृक्ष लगायेगंे। 

निर्देशिका संध्या कुशवाहा ने कहा कि आज कल प्रदूषण बहुत अधिक हो गया है इसे वृक्षारोपण से ही रोका जा सकता है। उन्होंने कहा ‘‘मॉ की ममता, पेड़ का दान, दोनों करते जनकल्याण’’। नॉमिनेटेड चेयरमैन अंकित कुशवाहा ने बच्चों के इन प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वृक्षों से ही मनुष्य को प्राण वायु ऑक्सीजन प्राप्त होती है। पौधे वातावरण को शुद्ध करते हैं साथ ही पर्यावरण को सुन्दरता प्रदान करते हैं। कार्यक्रम का संलाचन पूर्णिमा एवं याशिका कक्षा-7 की छात्राओं ने किया। कार्यक्रम में डॉ. पीताम्बर सिंह, नरेन्द्र सिंह, कविता वर्मा, निशा परवीन, अशरफ जमाल, नवलकिशांेर आदि शिक्षकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें - मुख्तार अंसारी को जेल से लखनऊ ले जाने की जानकारी लीक होने की डीआईजी जेल द्वारा जांच शुरू

यह भी पढ़ें - जिलाधिकारी कार्यालय सहित इन सरकारी विभागों में नगर पालिका बांदा का 6,24,320 हाउस टैक्स बकाया

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2