आप ने बांदा की तिन्दवारी सीट से अवधेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा

आम आदमी पार्टी ने पहली बार विधानसभा चुनाव में इंट्री की है। पार्टी ने जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक के..

आप ने बांदा की तिन्दवारी सीट से अवधेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा
बांदा की तिन्दवारी सीट से अवधेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा..

आम आदमी पार्टी ने पहली बार विधानसभा चुनाव में इंट्री की है। पार्टी ने जनपद की तिंदवारी विधानसभा सीट से पूर्व विधायक के पुत्र अवधेश सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। उनके चुनाव मैदान में आ जाने से वीआईपी सीट  तिंदवारी में रोचक मुकाबले के आसार बन रहे हैं।

यह भी पढ़ें - सपा की सूची पर भाजपा अध्यक्ष का तंज, यही 'बबुआ' का समाजवाद

आम आदमी पार्टी द्वारा घोषित की गई प्रत्याशियों की सूची में चित्रकूट मंडल के चार प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। इनमें चरखारी सीट से प्रेम नारायण राजपूत, मानिकपुर सीट से अविनाश चंद्र त्रिपाठी और चित्रकूट से संतोषी लाल शुक्ला के अलावा बांदा की तिन्दवारी सीट से अवधेश कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

अवधेश सिंह आम आदमी पार्टी के जिला संयोजक हैं, जब से पार्टी की स्थापना हुई तब से श्री सिंह इस पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में जुड़े हुए हैं।पार्टी ने उन्हें तिंदवारी सीट से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है जिसके तहत उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें - आचार संहिता का उल्लंघन करने पर 2500 सपा नेता व कार्यकताओं पर एफआईआर

श्री सिंह स्व. चंद्रभान सिंह चंदा भैया के पुत्र हैं इनके पिता भी इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। अवधेश कुमार सिंह छात्र राजनीति सक्रिय रहे और उसके बाद लंबे अरसे तक कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे।तिंदवारी सीट क्षत्रिय बाहुल्य मानी जाती है जहां सर्वाधिक क्षत्रिय प्रत्याशियों की जीत हुई है।

सबसे पहले बहुजन समाज पार्टी ने इस सीट पर जयराम सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है और अब आम आदमी पार्टी ने अवधेश सिंह को प्रत्याशी बनाया है।  इस सीट में कांग्रेस के पूर्व विधायक दलजीत सिंह भाजपा से टिकट पी लाइन में लगे हैं। अगर इन्हें टिकट मिला तो क्षत्रिय प्रत्याशियों में दलजीत सिंह तीसरे प्रत्याशी होंगे, जिससे इस सीट पर एक साथ तीन प्रत्याशी एक दूसरे को पछाड़ने की कोशिश करेंगे जिससे मुकाबला रोचक होगा।

यह भी पढ़ें - यूपी विस चुनाव : मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर और केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2