कासगंंज जेल से गाजीपुर पहुंचा अब्बास, पिता मुख्तार की कब्र पर पढ़ेगा फातिहा

कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को गाजीपुर पहुंच गया...

कासगंंज जेल से गाजीपुर पहुंचा अब्बास, पिता मुख्तार की कब्र पर पढ़ेगा फातिहा
Abbas Ansari - Photo Source PTI

गाजीपुर। कासगंज जेल में बंद अब्बास अंसारी कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को गाजीपुर पहुंच गया। यहां पर अब्बास पिता मरहूम मुख्तार अंसारी की क्रब पर फातिहा पढ़ने जाएंगे। इस दौरान परिवारीजनों से भी मिलेंगे।

यह भी पढ़े : सुरक्षा बलों को प्रदेश के हर एक मतदान स्थल तक पहुंचाएंगी परिवहन निगम की 7 हजार से ज्यादा बसें

बता दें कि बीते दिनों बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के मौत हो गई थी। उनके जनाजे में कासगंज जेल में बंद बेटे अब्बास अंसारी शामिल नहीं हो सके थे। मरहूम मुख्तार अंसारी की क्रब पर फातिहा पढ़ने के लिए अब्बास की ओर से सर्वोच्च न्यायायल में जमानत अर्जी दाखिल की गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास की याचिका पर सुनवाई करते हुए उन्हें फातिहा पढ़ने के लिए कस्टडी पैरोल की इजाजत दी है। पैरोल के बाद अब्बास को कड़ी सुरक्षा के बीच कासगंज जेल से मंगलवार की रात को गाजीपुर के लिए रवाना किया गया। उनका काफिला बुधवार की सुबह हाइवे से बरही के रास्ते से गाजीपुर पहुंचा। इस दौरान जनपद पुलिस ने भी उनके काफिले को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

यह भी पढ़े : सौर ऊर्जा में आत्मनिर्भर बनने की ओर बुंदेलखंड विश्वविद्यालय

गाजीपुर पहुंचते ही पहले उन्हें नियमानुसार गाजीपुर जिला जेल ले जाया गया। यहां से उन्हें सुरक्षा के बीच मोहम्दाबाद स्थित आवास और मुख्तार की क्रब पर ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि आज शाम में अब्बास पिता मुख्तार की क्रब पर फातिहा पढ़ेंगे। वहीं पिता की मौत पर अपने परिजनों से मिलकर दिलासा और इस गम को बांटेंगे। जानकारी के मुताबिक इस दौरान मीडिया से अब्बास को दूर रखा जाएगा।

यह भी पढ़े : लखनऊ के खनन निदेशालय में लगी आग

इस सम्बंध में मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने बताया कि अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देते हुए पिता मुख्तार अंसारी की क्रब पर फातिहा पढ़ने की मंजूरी दी है। आज रात मुख्तार के 10वां पर अब्बास उनकी क्रब पर जाकर फातिहा पढ़ेंगे। रात होने से पहले तक फातिहा पढ़ी जाएगी। इसके बाद कोर्ट के आदेशों के अनुसार परिजनों से मिलकर वह वापस चले जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0